Lava Agni 5G: सबसे सस्ता और सबसे अच्छा ! भारतीय कंपनी ने पहली बार लांच किया 5G Smartphone, जानिए क्या है कीमत

0
163
Lava Smartphone 5G
सबसे सस्ता और सबसे अच्छा ! भारतीय कंपनी ने पहली बार लांच किया 5G Smartphone, जानिए क्या है कीमत

Lava Agni 5G Smartphone: आये दिन पूरे देश में नए-नए टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्ट गैजेट्स लांच होते रहते है। इसी के साथ घरेलु कंपनी लावा अपने एक नए 5G फ़ोन लॉन्चिंग के साथ आई है। इस फ़ोन का नाम LAVA है। लावा ने इस फ़ोन का नाम Lava Agni रखा है। आपको बता दें की ये पहली बार हुआ है की भारतीय कंपनी ने अपना पहला 5G फ़ोन लांच किया है। लावा अग्नि 5G स्मार्टफोन में टोटल 5 कैमरे दिए गए हैं।

Lava Agni 5G में MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही Lava Agni स्मार्टफोन में मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। लावा अग्नि फोन 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आया है। Lava Agni 5G के साथ 30W की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है। Lava Agni 5G में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी गई है। बता दें की लावा के इस पहले 5जी फोन का मुकाबला Realme 8s 5G, Moto G 5G और Samsung Galaxy M32 5G से होगा।

क्या है Lava Agni 5G कीमत और उपलब्धता

Lava Agni 5G की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है। इस कीमत में 8 जीबी रैम और 128 जीबी की स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा। Lava Agni 5G को अमेजन, फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर से 18 नवंबर से खरीदा जा सकेगा। इसकी प्री-बुकिंग लावा के ई-स्टोर और अमेजन इंडिया से शुरू हो गई है। प्री-बुकिंग के दौरान 500 रुपये देने होंगे और बाद में 2,000 रुपये की छूट मिलेगी।

जानिये Lava Agni 5G की स्पेसिफिकेशन

Lava Agni 5G में एंड्रॉयड 11 दिया गया है। फोन में 6.78 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। डिस्प्ले की स्टाइल पंचहोल है। फोन में मीडियाटेक Dimensity 810 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम और 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा।

Lava Agni 5G का कैमरा के स्पेसिफिकेशन

लावा के इस फोन में चार रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.79 है। दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है। तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ और चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ सुपर नाइट मोड, प्रो मोड और एआई जैसे मोड दिए गए हैं।

क्या है Lava Agni 5G की बैटरी बैकअप

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/A-GPS और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट है। Lava Agni 5G में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 30W की फास्ट चार्जिंग है। दावा है कि 90 मिनट में बैटरी फुल हो जाएगी।

Also Read: Facebook को अब पूरी दुनिया ‘Meta’ के नाम से जानेगी, मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here