फेसबुक पर एक साथ कर सकेंगे 50 लोग वीडियो चैट, जानिए कैसे..

मैसेंजर रूम फेसबुक का एक ड्रॉप-इन वीडियो चैट फीचर है। इसलिए जब कोई फीचर का उपयोग करता है तो एक चैट रुम या ग्रुप बनाता है, जो आपके न्यूज फीड में भी दिखाई देगा।

0
421
Facebook New Feature

Delhi: फेसबुक ने अपना एक नया फीचर लॉन्च (Facebook New Feature) किया है। फेसबुक का ये नया ग्रुप वीडियो चैट फीचर, मैसेंजर रूम, डेस्कटॉप और मोबाइल डिवाइस दोनों पर यूजर्स के लिए लाइव हो गया है। लॉकडाउन और संगरोध के दौरान वीडियो चैट सेवाओं की ओर रुख करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि हुई है। जिसके बाद फेसबुक ने ये नया फीचर जूम, गूगल मीट, स्काइप और एमएस टीम्स की पसंद पर शुरू किया है। इस सेवा के लिए यूजर्स को फेसबुक ऐप को अपडेट करना होगा. अपडेट के बाद यूजर्स फेसबुक ऐप या मैसेंजर का उपयोग करके 50 लोगों को वीडियो कॉल में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह कॉल पर किसी भी समय सीमा के साथ नहीं आता है।

भारत में लॉन्च हुआ OnePlus Nord 5G, ऐसे है फिचर्स

फेसबुक चैट रुम क्या है?
मैसेंजर रूम फेसबुक (Facebook New Feature) का एक ड्रॉप-इन वीडियो चैट फीचर है। इसलिए जब कोई फीचर का उपयोग करता है तो एक चैट रुम या ग्रुप बनाता है, जो आपके न्यूज फीड में भी दिखाई देगा। जिसके बाद लोग फेसबुक ऐप या मैसेंजर से एक वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं और विभिन्न यूजर्स को निमंत्रण भेज सकते हैं, यहां तक​कि जिन लोगों के पास फेसबुक खाता नहीं है उन्हें भी निमंत्रित किया जा सकेंगा। जब कोई यूजर फेसबुक पर चैट रुम बनाता है, तो वे यह भी नियंत्रित कर सकेंगे कि न्यूज फीड में उनके कमरे को कौन देखता है कि किसको आमंत्रित करना है।

Samsung का ये फोन हुआ 4 हजार तक सस्ता

फेसबुक पर चैट रूम कैसे बनाये?
आपको अपने डिवाइस से फेसबुक मैसेंजर रूम बनाने के लिए, फेसबुक और मैसेंजर ऐप को लेटेस्ट वर्जन से अपडेट करना पड़ेगा। अगर आपके पास ये ऐप नहीं हैं, तो आप इन्हें Google Play Store या ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार जब आप एप्लिकेशन इंस्टॉल कर लेते हैं, तो आपको इन आसान स्टेप को फॉलो करना पड़ेगा।

1: अपने डिवाइस पर मैसेंजर ऐप लॉन्च करें।

2: tab पीपल टैब ’पर क्लिक करें जो स्क्रीन के नीचे-दाईं ओर है।

3: a एक कक्ष बनाएँ ’चुनें, और उन उपयोगकर्ताओं को चुनें जिन्हें आप जोड़ना चाहते हैं।

4: अब, यदि आप इस चैट रुम को उन लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं, जिनके पास फेसबुक खाता नहीं है, तो आपको बस उनके साथ लिंक साझा करना होगा।

क्या Chinese App TikTok ने देश में एक बार फिर दी दस्तक?

यूजर फोन या डेस्कटॉप का उपयोग कर चैट रुम में शामिल हो सकेंगे। फेसबुक उपयोगकर्ताओं को पोर्टल स्मार्ट डिस्प्ले के साथ व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम डायरेक्ट से चैट रुम बनाने की अनुमति देने के तरीकों पर भी काम कर रहा है। कंपनी अपने फेसबुक ऐप का उपयोग करते हुए नई सुविधा का प्रचार कर रही है, जिसमें पेज पर कार्डस के एक हिंडोला की सुविधा है जो कई मित्रों के चेहरे और “नमस्ते कहो” का विकल्प दिखाती है। जब कोई यूजर किसी भी कार्ड पर क्लिक करता है, तो यह उस व्यक्ति के साथ चैट रुम बनाने या उन्हें मैसेंजर पर एक सीधा संदेश भेजने का विकल्प देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here