क्या Chinese App TikTok ने देश में एक बार फिर दी दस्तक?

Chinese App TikTok फिर से चोरी-छिपे मोबाइल में दस्तक देने लगी है। इस बार ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर की बजाय एक खास लिंक के जरिए सीधे ब्राउजर से डाउनलोड हो रहा है।

0
433
Chinese App TikTok

New Delhi: 30 जून 2020 को जिस चाइनीज ऐप टिकटॉक (Chinese App TikTok) पर भारत सरकार ने बैन लगा दिया था, वह अब फिर से चोरी-छिपे मोबाइल में दस्तक देने लगी है। इस बार ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर की बजाय एक खास लिंक के जरिए सीधे ब्राउजर से (Chinese App TikTok) डाउनलोड हो रहा है। यह लिंक चुनिंदा मोबाइल फोन पर भेजा जा रहा है।

Redmi Note 9: भारत में 20 जुलाई को होगा लॉन्च, ऐसे होंगे फिचर्स

बता दें कि सूरत अहमदाबाद में कई लोग यह ऐप (Chinese App TikTok) डाउनलोड कर चुके हैं। एक यूजर के फोन में डाउनलोड और एक्टिव होते देखने के बाद इसकी जांच पड़ताल की गई। साइबर एक्सपर्ट, एथिकल हैकर्स और साइबर पुलिस भी इस खबर से हैरान हो गए है। एक्सपर्ट का कहना है कि हो सकता है टिकटॉक ने थर्ड पार्टी की मदद से कुछ काम किया हो, या कोई तिगड़म लगाई हो। एक्सरर्ट ने सरकार एजेंसियों को तत्काल एक्शन लेना के लिए कहा है।

पढ़े इस महीने लॉन्च होने वाले ये Non-Chinese Smartphones

जो लोग पहले से टिकटॉक के यूजर रह चुके हैं और वीडियो, फोटो अपलोड करते थे उन्हें फिर से जोड़ा जा रहा है। इसे वाट्सऐप, ई मेल, मैसेज और मैसेंजर से एपीके फोरमेट में भेजा रहा है। वहीं गूगल पर सर्च करने वालों को मेल आ रहा है।

भारत में ऐप बैन के बाद इन बातों को लेकर परेशान चीन!

जानकारी के मुताबिक, वॉट्सऐप पर आए लिंक को क्लिक करते ही वॉट्सऐप का एक्सेस मांगता है और ओके करने पर एक्टिव हो जाता है। मैसेंजर वाले लिंक में फेसबुक का एक्सेस मांगता है। यदि आपके पास ये दोनों ऐप पहले से नहीं है तो टिकटॉक डाउनलोड नहीं होगा। इस बार डाउनलोड करने वालों से फोन के सारे एक्सेस देने पड़ रहे हैं। इस बार टिकटॉक के वीडियो अन्य सोशल मीडिया ऐप पर शेयर नहीं हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here