आत्मनिर्भर का हिस्सा होगा 5G, जानें किन टेलीकॉम ऑपरेटर्स को मिली इजाजत

डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन और भारत सरकार ने टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को 5G ट्रायल्स की परमिशन दे दी है।

0
148
5G Network in India
डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन और भारत सरकार ने टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को 5G ट्रायल्स की परमिशन दे दी है।

Technology: देश में 5G सर्विसेस जल्द आने वाली है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन और भारत सरकार ने टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को 5G ट्रायल्स (5G Network in India) की परमिशन दे दी है। 13 कंपनियों को परमीशन मिली है, जिनमें भारती एयरटेल, रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया और MTNL (5G Network in India) शामिल हैं। 

अगर अपने बच्चे का बनवाना है आधार कार्ड तो इन स्टेप्स को करें फॉलो

बता दें इस सर्विस के लिए चीनी वेंडर्स शामिल नहीं होने वाले। यानी ये पूरी तरह से देशी होगा। Reliance Jio ने साफ किया है वो भारतीय 5G नेटवर्क (5G Network in India) को डेवलप करेंगे। ये सरकार के मेड इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत का हिस्सा होगा। 

Corona मरीजों को ऑक्सिजन मिल सके इसके लिए Maruti Suzuki ने उठाया ये कदम

इससे पहले जनवरी में (Bharti Airtel) ने 5G टेस्टिंग हैदराबाद में की थी। टेस्ट के बाद Bharti Airtel ने कहा था उनका नेटवर्क पूरी तरह से 5G के लिए तैयार है। दरअसल, पिछले साल के अनुसार दुनिया के 34 देशों के 378 शहरों में 5G नेटवर्क उपलब्ध हैं। इनमें से दक्षिण कोरिया के 85 शहरों में, चीन के 57 शहरों में, अमेरिका के 50 और यूके के 31 शहरों में 5G सर्विस पहले से चालू है। 

टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Gadgets News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here