New BJP UP President: यूपी बीजेपी अध्यक्ष के नाम के कयासों में सबसे आगे कन्नौज में सपा का किला ढ़हाने वाले ‘सुब्रत पाठक’, मिल सकती है कमान

0
432

New BJP UP President: उत्तर प्रदेश में हुए चुनावों में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद सभी मंत्रियों को अपना अपना मंत्रालय मिल गया है, और साथ ही सभी मंत्रियों ने अपनी कार्यावधि भी शुरू कर दी है।

इसी कड़ी में यूपी बीजेपी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह  को भी कैबिनेट मिनिस्टर बना दिया गया है, इसी लिए अब बहुत जल्द ये पद खाली होने वाला है। इस पद के लिए अब कयासों का दौर शुरू हो गया है, और पार्टी कार्यालयों में भी नेताओ की आवाजाही बढ़ गई है।

सुब्रत पाठक बन सकते है नए अध्यक्ष 

दरअसल, लोकसभा में सबसे ज्यादा 80 सांसद भेजने वाले उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है.

इसलिए पार्टी आलाकमान व्यापक रिपोर्ट तैयार कर रहा है. इसी बीच सुब्रत पाठक का नाम कयासों की बाज़ार में सबसे ऊपर चल रहा है।

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर लिया जाएगा फैसला

दरअसल, 2 साल बाद 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है और इसके मद्देनजर तमाम जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों को साधते हुए बीजेपी को एक ऐसे मजबूत चेहरे की तलाश है जो उत्तर प्रदेश में उसके चुनावी लक्ष्यों को हासिल करने में मददगार साबित हो सके.

देश की लोकसभा में सबसे ज्यादा 80 सांसद भेजने वाले उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है.

लखनऊ और दिल्ली में बढ़ी नेताओं की आवाजाही

यूपी में सांगठनिक चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के अंदर बड़ी संख्या में नेताओं का फोकस अपना राजनीतिक-सांगठनिक समीकरण अनुकूल करने पर बढ़ गया है.

इस मुहिम की वजह से बीजेपी नेताओं का प्रदेश मुख्यालय लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का चक्कर लगाना बढ़ गया है.

हालांकि पहला और सबसे बड़ा सवाल प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर है. लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तमाम जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों को साधते हुए बीजेपी को एक ऐसे मजबूत चेहरे की तलाश है, जो उत्तर प्रदेश में चुनावी लक्ष्यों को हासिल करने में मददगार साबित हो सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here