कांग्रेस में असंतुष्ट नेताओं को सोनिया गाँधी ने दी नसीहत, बोलीं- मैं ही हूं कांग्रेस की फुल टाइम अध्यक्ष

कांग्रेस में बीते कुछ समय से काफी उथल- पुथल चल रहा है। ऐसे में CWC Meeting में सोनिया गांधी ने अपने नेताओं को सख्त हिदायत दी है.....

0
176
CWC Meeting के दौरान सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं को दी नसीहत
CWC Meeting के दौरान सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं को दी नसीहत

दिल्ली : सोनिया गांधी ने शनिवार को अपने सहयोगी और पार्टी नेता कपिल सिब्बल और जी- 23 के अन्य सदस्यों पर एक स्पष्ट कटाक्ष करते हुए कहा कि,फिलहाल मैं ही पार्टी की स्थायी अध्यक्ष हूं। आपको बता दें सोनिया गाँधी ने इशारों में कहा कि किसी को भी मीडिया के माध्यम से मुझ तक बात पहुंचने की जरूरत नहीं है। बेहतर होगा कि खुद मझसे बात करें। उन्होंने बैठक में संदेश दिया कि आपसी मनमुटाव को दूर करेंगे तभी आगामी विधानसभा चुनाव में हम बेहतर परिणाम दे सकेंगे।

सिब्बल ने साधा था निशाना

पिछले महीने, पंजाब कांग्रेस में राजनीतिक उथल-पुथल के बाद, सिब्बल ने कांग्रेस आलाकमान पर हमला किया था और कहा था कि जी23 नेताओं का समूह “जी हुजूर 23 नहीं” है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, दिग्गज नेता ने कहा, “हमारी पार्टी में इस समय कोई अध्यक्ष नहीं है। इसलिए हमें नहीं पता कि ये निर्णय कौन ले रहा है। हम जानते हैं और फिर भी नहीं जानते।”

सूत्रों के अनुसार पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव तक सोनिया गाँधी ही कांग्रेस कमिटी की अध्यक्ष पद पर रहेंगी। नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए सितम्बर 2022 में चुनाव होने की संभावना है। कांग्रेस कमिटी बैठक में सोनिया गाँधी ने आगामी चुनाव को लेकर कहा कि, हम एकजुट और अनुशासित हो कर काम करें तो मुझे पूरा विशवास है की हम अच्छा करेंगे।

ALSO READ : एलन मस्क की कमाई जानकार दंग रह जाएंगे आप, जानें रईसी में कहां ठहरते हैं अंबानी-अडानी  

भाजपा पर सोनिया गाँधी ने साधा निशाना

इसके अलावा लखीमपुर खीरी हिंसा पर सोनिया गाँधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इस हिंसा से बीजेपी की मानसिकता साफ़ दिख रही है कि वह किस तरह किसान आंदोलन को देखती है। आपको बता दे कि इस बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी, महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और काई अन्य नेता मीटिंग में मौजूद रहे। कांग्रेस कमिटी की बैठक मनमोहन सिंह और दिग्विजय सिंह समेत 5 वरिष्ठ नेता अनुपस्थित में हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here