दिल्ली को दोष देने वाली नहीं, दिशा देने वाली सरकार चाहिए- PM मोदी

राजधानी के द्वारका क्षेत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विशाल जनसभा को संबोधित किया। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर ये पीएम मोदी की दूसरी जनसभा है। इस जनसभा में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। पीएम मोदी ने कड़कड़डूमा क्षेत्र में सोमवार को पहली जनसभा को संबोधित किया था।

0
1099
जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी।

नई दिल्ली। राजधानी के द्वारका क्षेत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विशाल जनसभा को संबोधित किया। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर ये पीएम मोदी की दूसरी जनसभा है। इस जनसभा में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। पीएम मोदी ने कड़कड़डूमा क्षेत्र में सोमवार को पहली जनसभा को संबोधित किया था।

दिल्ली को दोष देने वाली नहीं, दिशा देने वाली सरकार चाहिए

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार दिल्ली को रोड़े अटकाने वाली और नफरत फैलाने वाली राजनीति से मुक्ति चाहिए, इसलिए दिल्ली को दोष देने वाली नहीं, दिशा देने वाली सरकार चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली का ये चुनाव, इस दशक का पहला चुनाव है। ये दशक, भारत का दशक होने वाला है और भारत की प्रगति उसके आज लिए गए फैसलों पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि आज एक तरफ इन फैसलों को लेने वाला पक्ष है और दूसरी तरफ इन फैसलों के खिलाफ खड़ा विपक्ष है।

पीएम मोदी ने कहा कि वोटिंग से 4 दिन पहले भाजपा के पक्ष में ऐसा माहौल कई लोगों की नींद उड़ा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सोमवार को पूर्वी दिल्ली में और मंगलवार को द्वारका में ये साफ हो गया है कि 11 फरवरी को क्या परिणाम आने वाले हैं।

CAA और अनुच्छेद 370 के बहाने विपक्ष पर निशाना

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग बाटला हाउस के आतंकियों के लिए रो सकते हैं, उनका साथ देने के लिए सुरक्षाबलों को कठघरे में खड़ा कर सकते हैं, लेकिन दिल्ली का विकास नहीं कर सकते। उन्होेंने कहा कि दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए, जो CAA, अनुच्छेद 370 जैसे, राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ दे। अपनी राजनीति के लिए, तुष्टिकरण के लिए, लोगों को भड़काने वाले लोग क्या दिल्ली का भला कर सकेंगे?

नहीं चाहिए देश को कमजोर करने वाली सरकार

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली को ऐसी सरकार भी चाहिए जो समय आने पर देश के पक्ष को मजबूत करे, हमारे वीर सैनिकों के साथ खड़ी हो। उन्होंने कहा कि दिल्ली को ऐसी राजनीति नहीं चाहिए, जो आतंकी हमलों के समय में भारत के पक्ष को कमज़ोर करे और जो अपने बयानों से दुश्मन को भारत पर वार करने का मौका दे।

गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धि

केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत केंद्र सरकार ने जितने मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए हैं, वो ऑस्ट्रेलिया की कुल आबादी से भी अधिक हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार ने जितने घर बनवाये हैं, वो श्रीलंका की कुल जनसंख्या से भी ज्यादा है। पीएम मोदी ने कहा कि इसी गति से काम हो तो दिल्ली की अनेक समस्याएं सुलझाई जा सकती हैं। यही वजह है कि दिल्ली के लोगों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा पर विश्वास दिखाया।

BJP की इच्छाशक्ति से दिल्लीवालों को मिला मकानों का मालिकाना हक

पीएम मोदी ने कहा कि अगर बहानों और कोसने से ही काम चलता, तो क्या हमारी सरकार कड़े और बड़े फैसले ले पाती? उन्होंने कहा कि 5 साल में हमने जो एक के बाद एक, मजबूत कदम उठाए हैं, वो उठा पाते क्या? भाजपा ने इच्छाशक्ति दिखाई और आज 40 लाख दिल्लीवालों को अपने मकान और अपनी दुकान का हक़ मिल गया है।

राष्ट्रीय धरोहर को भव्य बनाने का काम BJP ने किया


इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इंडिया गेट हो, लाल किला हो, देश की संसद हो, नार्थ या साउथ ब्लॉक हो। सभी की भव्यता को बढ़ाया गया है। अब लाल किले में नेता जी सुभाष चंद्र बोस को समर्पित क्रांति मंदिर म्यूजियम का निर्माण हुआ है। लाल किले में ही अब भव्य भारत पर्व का भी आयोजन होता है। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली और सुंदर बने, यहां के लोगों को सुरक्षित और स्वच्छ वातावरण मिले, इसके लिए भी हम प्रयास कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here