UP BUDGET 2022 LIVE UPDATES: बदलते ‘भारत’ का बदलता ‘यूपी’, पेश हुआ ‘पेपरलेस’ बजट

0
228

 UP BUDGET 2022 LIVE UPDATES: पूरे प्रदेश(UP) में भाजपा ने अपना परचम लहराया और योगी आदित्यनाथ एक बार फिर सत्ता पर काबिज़ हो गए।  वही, जैसे ही योगी 2.0 सरकार एक्शन में आई, तब उसके तेवर पिछली बार से और तल्ख  नज़र आये।

वही आज यूपी को और मज़बूत बनाने के लिए आज यूपी का आर्थिक बजट पेश किया जा रहा है, जिसे यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना अपने शायराना अंदाज़ में इसे पेश कर रहे है।  अपने भाषण की शुरुआत करते हुए खन्ना ने यूपी की जनता का ध्यानवाद दिया और साथ ही कहा की हम सौभाग्यशाली है, जिसे यूपी की जनता का आशीर्वाद प्राप्त हुआ।  देखे पेश हो रहे बजट  की ख़ास बाते।

26 May 2022 12:51 PM: प्रतियोगी छात्राें को घर के पास ही मिलेगी कोचिंग

उन्‍होंने बताया कि प्रतियोगी छात्रों को अपने घर के पास ही कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के उददेश्य से राज्य सरकार द्वारा सभी मण्डल मुख्यालयों में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का संचालन किया गया है।

15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन

सुरेश खन्ना ने अपने बजट भाषण में कहा कि उत्तरप्रदेश में राशन की नेशनल पोर्टिबिल्टी लागू है. देश मे विशाल खाद्यान्न वितरण अभियान जारी है. यूपी में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है.

पिछले 5 वर्षों में पीएम आवास ने 42 लाख 50 हजार आवास दिए गए. सौभाग्य योजना में 1 करोड़ 41 लाख लाभार्थी हैं. उन्होंने एक शायरी से अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा ‘जब तलक भोर का सूरज नजर नहीं आता, काम मेरा है उजालों की हिफाजत करना. मेरी पीढ़ी को एक चिराग बनकर जलना है,
जिसका मजहब है अंधेरों से बगावत करना.’

UP Budget 2022 LIVE: पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला पहला राज्य होगा यूपी- वित्त मंत्री सुरेश खन्ना

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करते हुए कहा कि लखनऊ और वाराणसी में वर्तमान अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डो के साथ कुशीनगर में नवीन अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे विकसीत हुआ है.

इसके साथ ही जेवर में नोएडा ग्रीन फील्ड अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ उत्तर प्रदेश शीघ्र ही 5 अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट वाला देश का पहला प्रदेश बन जायेगा.

UP Budget 2022 LIVE: इंवेस्टर्स में होगा 75 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश- वित्त मंत्री सुरेश खन्ना

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करते हुए कहा कि 3 जून को इंवेस्टर्स समीट में 75 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here