Delhi NCR Weather: दिल्ली NCR में गर्मी से परेशान लोग, बारिश को लेकर कोई सुगबुगाहट नहीं

0
153
Today Weather Update
UP Rains: यूपी के इन जिलों में हो रही लगातार बारिश, देर रात मौसम में तरावट

Weather Update Delhi NCR: लगता है कि इस बार दिल्ली एनसीआर की बारिश को किसी की नज़र लग गई है। मॉनसून की शुरुआत में दिल्ली में जोरदार बारिश हुई, तो लोगो ने सोचा की इस बार गर्मी से निजात मिलने की संभावनाएं है।  साथ ही मौसम विभाग ने भी अनुमान लगाया कि इस बार बारिश सामान्य से ज्यादा होगी तो दिल्लीवासियों के चेहरे मानो खिल से गए।

लेकिन ये बाते महज़ बाते बन के ही रह गई, दिल्ली(Delhi) और आसपास के इलाके में लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है और ज्यादा से ज्यादा आसमान में बादल आते है और फिर वापस चले जाते है।

अगर देशभर में बने मौसम के हालात पर नजर डालें तो कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण आंतरिक ओडिशा और इसके आसपास के इलाकों में बना हुआ है. मॉनसून अब बीकानेर, कोटा, सागर, रायपुर, दक्षिण आंतरिक ओडिशा की ओर बढ़ रहा है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना(Delhi NCR)

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की और मध्यम बारिश के साथ  कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना बनी हुई है.(Weather)

वहीं, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर, केरल, मराठवाड़ा, दक्षिणपूर्व राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

बीते 24 घंटे के दौरान देशभर में का हाल 

बीते 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, दक्षिण मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात के कुछ भागों के साथ तटीय कर्नाटक, केरल में हल्की से मध्यम बारिश हुई है.

इसके साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है. गंगीय पश्चिम बंगाल, असम और राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here