Saharanpur Violence: सड़क पर नमाज़ न पढ़ने देने पर भड़के नमाज़ी, पुलिस के सामने की नारेबाजी

0
544
CRIME NEWS
उत्तर प्रदेश सरकार ने अलविदा जुमे की नमाज को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई थी. प्रशासन की तरफ से सड़क पर नमाज न पढ़ने को लेकर फरमान जारी हुआ था. साथ ही लाउडस्पीकर की आवाज कम रखने को लेकर भी एडवाइजरी जारी की गई थी.

Saharanpur Violence: बीते दिनों उत्तर प्रदेश में स्पीकर को लेकर काफी सियासत हुई।  मंदिर-मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटाने को लेकर कुछ लोग प्रशासन के साथ खड़े थे, वहीं कुछ इसके खिलाफ प्रशासन के सामने खड़े हुए।

लेकिन इसी बीच सूबे की सरकार ने प्रदेश में आपसी भाईचारे और सौहार्द को बनाये रखने के लिए ये भी कहा था कि  बिना किसी अनुमति के सामाजिक स्थान या सड़क पर किसी भी प्रकार का धार्मिक आयोजन नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन सहारनपुर में आज उसी मुद्दे को लेकर कुछ नमाजी भड़क गए और जमकर नारेबाजी की।

जाने क्या है पूरा मामला 

दरअसल, सहारनपुर में आज जुमा अलविदा की नमाज़ अदा करने के लिए भारी तादाद में नमाजी ईदगाह पहुंच गए, जहाँ पर पुलिस ने उन्हें सड़क पर नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं दी, जिसके बाद वहां मौजूद लोगो ने पुलिस के सामने जमकर नारेबाजी की।

सहारनपुर के जामा मस्जिद के बाहर पहुंची रैपिड एक्शन फोर्स

जामा मस्जिद के बाहर हंगामे की सूचना को लेकर तत्काल पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की मदद से हंगामा कर रहे नमाजियों को समझा-बुझाकर हटाने का प्रयास किया जा रहा है.

डीएम एसपी भी मौके पर पहुंचे 

कई थानों की पुलिस के साथ डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया अब मामला शांत है।  बड़ी संख्या में लोगों के जामा मस्जिद के बाहर हंगामा करने की सूचना पर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के साथ ही एसएसपी फोर्स के साथ पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here