Kupwara Encounter: घाटी में आतंकी घटना का भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब, किए 2 आतंकी ढेर

0
96

Kupwara Encounter:  कश्मीर में एक बार फिर ‘आतंक'(terrorist) के सौदागरों ने घाटी की शांति भंग करने की कोशिशे की. भारत में लगातार शांति व्यवस्था  को भंग करने और घाटी में युवाओ और लोगो को भड़काने के लिए आतंकी  कुछ न कुछ गतिविधियां करते रहते है।  वही, भारत के अमन, चैन क जीवित रखने के लिए देश की सरहद पर खड़े भारत के ‘शेर’ हर बार आतंकियों के मंसूबो पर पानी फेर देते है।

वही, घाटी में एक बार फिर इन आतंकियों ने शांति भंग करने की कोशिशे की।  लेकिन भारत की सेना ने अपनी सूझबूझ और अपने शौर्य से उन तमाम आतंकियों को खदेड़ा और हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों(Terrorist) को भी ढेर कर दिया है।

लश्कर ए तैयबा के है आतंकी(Terrorist) 

जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में छिपा हुए थे. सूचना पाकर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी. जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया.

इस एनकाउंटर में एक कश्मीरी और एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया है. जानकारी के मुताबिक, मारा गया आतंकी पाकिस्तान के पंजाब राज्य में आने वाले हंजला का था. इसी के साथ इस साल अब तक दो दर्जन से अधिक विदेशी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में ढेर हो चुके हैं.

आईजीपी कश्मीर ने कहा कि सोपोर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। उसके पास हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद मिली है।

चकतारस इलाके में दूसरी मुठभेड़

इसी बीच, कुपवाड़ा के चकतारस इलाके में दूसरी मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सेना के जवान आपरेशन को अंजाम देने में जुटे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here