IPL Qualifier 1 Result: हार्दिक-मिलर की आंधी में उड़ी ‘राजस्थान’, फाइनल में पहुंची गुजरात

0
91

IPL Qualifier 1: आईपीएल इतिहास(IPL)में सबसे बेहतरीन और ‘अनप्रेडिक्टिबल’ सीजन अब  खत्म होने से महज़ तीन मुक़ाबले दूर है। लगभग डेढ़ महीने तक चली आईपीएल 15 के बादशाहत की जंग अब अंतिम पड़ाव पर  है और साथ ही आईपीएल की ट्रॉफी का दावेदार  मिलने वाला है।

वही, अपने डेब्यू सीजन में ही फाइनल तक  की राह बनाने वाली ‘गुजरात टाइटंस’ अब आईपीएल इतिहास की पहली टीम बन गई है। कल हुए गुजरात और राजस्थान  के मैच में हर्दिक और मिलर की साझेदारी और ताबड़तोड़ पारी ने राजस्थान को धुआँ-धुआँ कर दिया, और राजस्थान के हाथो जीत छीन कर, फाइनल में अपन जगह बना ली।

 क्या रहा क्वालीफायर 1 का परिणाम 

 आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। गुजरात ने इस मुकाबले में राजस्थान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

हालांकि हारने के बाद राजस्थान के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। राजस्थान को अब फाइनल में पहुंचने के लिए बुधवार को लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से क्वालीफायर 2 में भिड़ना होगा।

लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। क्वालीफायर 2 अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को खेला जाएगा और इस मुकाबले के विजेता का सामना 29 मई को फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा।

आखिरी ओवर का रोमांच(IPL Qualifier 1 Last Over)

गुजरात को जीत के लिए अंतिम ओवर में 16 रन बनाने थे. क्रीज पर थे डेविड मिलर और सामने थे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा. मिलर ने पहली तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

68* रनों की अपनी पारी में मिलर ने 3 चौके और 5 छक्के लगाए. वहीं हार्दिक पांड्या ने 40* रनों की पारी में पांच चौके जड़े. इससे पहले गेंदबाजी में उन्होंने एक विकेट भी लिया था.

इससे पहले 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पहले ही ओवर में रिद्धिमान साहा खाता खोले बिना आउट हो गए.

इसके बाद मैथ्यू वेड और शुभमन गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी हुई. गिल ने 21 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की बदौलत 35 रनों की पारी खेली.

वहीं वेड ने 30 गेंदों में 6 चौके की मदद से 35 रन बनाए. इसके बाद हार्दिक और मिलर ने शानदार पारियां खेलकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here