CM Yogi In Uttarakhand: माँ की चौखट पर पहुंचेगे ‘सूबे’ के ‘मुखिया’, जाने 3 दिन के उत्तराखंड दौरे का पूरा प्लान

0
449

CM Yogi In Uttrakhand: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का तीन दिन का उत्तराखंड दौरा मंगलवार से शुरू हो रहा है. इस दौरे में जहां वो अपने गांव पहुंचेंगे, तो वहीं कॉलेज में मूर्ति अनावरण के साथ परिसंपत्तियों पर बात भी हो सकती है.

यूपी का दोबार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी अपने गांव पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक, पहला सरकारी कार्यक्रम गवर्मेन्ट डिग्री कॉलेज बिथयणि में होगा. इस दौरान योगी अपने गुरु अवैद्य नाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, दोपहर 3 बजे शुरू होने वाला ये कार्यक्रम करीब डेढ़ घंटे चलेगा. इसके योगी के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शिक्षा मंत्री धन सिंह भी मौजूद रहेंगे.

इसके बाद यूपी के सीएम अपने गांव पंचूर पहुंचेंगे. सूत्रों के मुताबिक गांव और परिवार के कार्यक्रम को पूरी तरह गोपनीय रखा जाएगा. जबकि 4 मई को भी मुख्यमंत्री योगी अपने गांव में ही रह सकते हैं.

इसके अलावा सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री योगी गांव के घर के उसी कमरे में रुकेंगे, जहां वो बचपन में रहा करते थे. बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी ने कहा था कि वह चुनाव के बाद अपनी मां से मिलने जरूर जाएंगे.

अपने पैतृक गांव में जाकर कर सकते हैं स्वजन से भेंट

यमकेश्वर ब्लाक उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह ब्लाक है। माना जा रहा है कि चार मई को वह अपने पैतृक गांव में जाकर स्वजन से भेंट कर सकते हैं।

अगले दिन पांच मई को वह हरिद्वार में परिसंपत्तियों के बंटवारे में उत्तराखंड के हिस्से में आए अलकनंदा होटल को राज्य को समर्पित करेंगे, जबकि उत्तर प्रदेश के होटल का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे।

परिसंपत्तियों के बंटवारे के संबंध में हो सकती है बातचीत

हरिद्वार में मुख्यमंत्री धामी और योगी आदित्यनाथ के मध्य सिंचाई विभाग की परिसंपत्तियों के बंटवारे के संबंध में 18 नवंबर 2021 को हुई उच्च स्तरीय बैठक में बनी सहमति पर कार्रवाई को लेकर बातचीत हो सकती है।

बहन और भाई की भी मिलने की इच्छा

वहीं सीएम योगी की चाय शिकंजी की दुकान चलाने वाली बहन शशि की भी यह ख्वाहिश है कि उनके भाई एक बार मां से मिलने जरूर आएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी मां, बहन और भाई मिलने की राह देख रहे है। आखिरकार, इतने दिनों बाद यानी तीन मई को सीएम योगी अपने परिवार वालों से मिलने अपने घर जा रहे हैं।

चुनावी रैली में भी योगी नही मिले थे मां से 

मां से मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के सीएम बन गए थे। जिसके बाद योगी तब से दोबारा अपने गांव नहीं गए। साल 2020 में उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया था।

कोविड प्रोटोकॉल के चलते अपने पिता के निधन के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने घर नहीं गए थे। साल 2022 में भी एक चुनावी रैली करने योगी कोटद्वार उत्तराखंड गए थे। लेकिन तब भी वह अपनी मां से मिलने घर नहीं जा पाए थे। अब आखिर वो दिन करीब आ ही गया जब पूरे पांच साल बाद 3 मई 2022 को योगी अपनी मां से मिलने जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here