क्या ऑस्कर की गलियों मे शोर मचा पाएगी गली बॉय?

0
92
ऑस्कर में गई गली बॉय, शोर मचाने के लिए तैयार

मुंबई। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय को ऑस्कर में जगह मिल गई है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी एक सवाल सभी के मन में कौंध रहा है कि क्या इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड मिल पाएगा। ऑस्कर में जाने के बाद इस फिल्म की चर्चा तो हर तरफ हो रही है। लेकिन सवाल बाकी है…क्योंकि भारत से ऑस्कर के लिए कई फिल्में गईं लेकिन अवॉर्ड तो छोड़ो नॉमिनेशन तक नहीं मिला।

इस फिल्म के हीरो रणवीर सिंह का कहना है कि गली बॉय, गली की आवाज को उठाती है। ये मेरी सबसे खास फिल्मों में से एक है। हमेशा की तरह मैं कोशिश करता रहूंगा कि हिन्दी सिनेमा का झंडा ऊंचा रखूं। मैं बहुत खुश हूं कि ‘गली बॉय’ को बनाने वाली कास्ट और क्रू की कड़ी मेहनत को इनाम मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: हाउडी मोदी कार्यक्रम पर सलमान खान ने कह दी बड़ी बात, मिल रहे जमकर रिएक्शन

उन्होंने आगे कहा कि ये पूरी टीम के लिए खुशी का वक्त है। मैं खास तौर पर जोया के लिए खुश हूं। ‘गली बॉय’ उसकी मेहनत है, और मुझे उसके विजन का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला।

फिल्म की कहानी एक ऐसे लड़के की है जो मुंबई में एक छोटी बस्ती में रहता है, जिसे रैप म्युजिक से प्यार है। उसके प्यार के आड़े उसकी गरीबी और परिवार की मजबूरियां आती रहती हैं।
फिल्म से जुड़ी अहम बातें

– जब ये फिल्म बन रही थी, तब ऐसी बातें सामने आ रही थीं कि ये रैपर डिवाइन और नेजी की जिंदगी पर आधारित है। लेकिन डायरेक्टर जोया अख्तर ने इसे हमेशा नकारा और कहा कि डिवाइन और नेजी इस फिल्म को सिर्फ ऑथेंटिक बनाने के लिए जुड़े हैं और फिल्म के संगीत के ऊपर भी उन्होंने काम किया है।

– फ़िल्म में रणवीर सिंह ने भी रैप किया है। इस रैप में रणवीर एक मंझे हुए रैपर लगते हैं।

ये भी पढ़ें: इन पाकिस्तानियों को चाहिए पीएम मोदी से मदद, बोले- हमें भी चाहिए आजादी

– ट्रेलर रिलीज होने के बाद ये भी आरोप लगा कि ‘गली बॉय’ 2002 में रिलीज हुई 8 Miles से इंस्पायर्ड है। हालांकि फिल्म रिलीज होने के बाद ये भी साफ हो गया कि दोनों फिल्मों में कोई समानता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here