बॉक्स ऑफिस पर ऋतिक-टाइगर ने मिलकर लगा दी आग, अब छिड़ जाएगी नई वॉर

2 अक्टूबर गांधी जयंती की छुट्टी पर रिलीज हुई फिल्म वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर नया झंडा गाड़ दिया है। हाल फिलहाल में इस झंडे को उखाड़ फेंकने किसी फिल्म के इतना आसान नहीं होगा। इसकी पहले दिन की कमाई सुनकर सन्न रह जाएंगे।

0
862
ऋतिक और टाइगर की वार ने बॉक्स-ऑफिस पर लगा दी आग, हुई बंपर कमाई

नई दिल्ली। गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर को रिलीज हुई ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी है। रिलीज होते ही फिल्म ने कमाल दिखाना शुरू कर दिया। एक-एक करके इस साल के सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। वॉर बॉलीवुड की सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली फिल्म बन गयी। ये ना केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड की फिल्मों के भी छक्के छुड़ा रही है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट के मुताबिक वॉर ने पहले ही दिन 53.35 करोड़ रूपए के साथ एक तगड़ी ओपनिंग लिया, जिसमें से लगभग 51.60 करोड़ रूपये की कमाई सिर्फ हिन्दी वर्जन से हुई है। वॉर ने इसी साल रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म भारत के पीछे छोड़ दिया है। भारत ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 42.30 करोड़ रूपये का रिकॉड बनाया था, वॉर ने इस रिकॉड की भी हवा निकाल दी है। साथ ही आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को भी पछाड़ दिया।

ये भी पढ़ें: जानिए क्यों? गांधी जयंती पर लोगों ने दृश्यम के अजय देवगन को याद किया

अभी तक की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की अगर बात करें तो ये लिस्ट कुछ इस प्रकार होगी…

वॉर- 53.35cr (हिन्दी, तमिल, तेलुगु)

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान- 52.50cr (हिन्दी, तमिल, तेलुगु)

हैप्पी न्यू ईयर- 44.97cr

भारत- 42.30cr

बाहुबली: द कन्क्लूजन- 41cr

आपको बता दें कि वॉर को दुनियाभर में 5350 स्क्रीन पर रिलीज किया गया, जिसमें से 4000 स्क्रीन सिर्फ भारत को दिए गए हैं। इस फिल्म को तमिल और तेलुगू में भी रिलीज किया गया है। फिल्म को लेकर दर्शक काफी पहले से उत्सुक थे, एक तो टाइगर और ऋतिक दोनों एक साथ पर्दे पर ऊपर से छुट्टी वाला दिन। फिल्म ने अपनी प्री बुकिंग से रिलीज के पहले ही 31-32 करोड़ तक कमा लिए थे।

हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बनने के साथ ही वॉर ने इस साल रिलीज हुई हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म एवेंजर्स एंडगेम का भी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिखाया है। वॉर एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, इसमें सस्पेंस का भी जबर्दस्त मसाला देखने को मिला है।

वॉर ने 2019 की उन फिल्मों में जगह बना ली है, जिन फिल्मों से पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने की उम्मीद की गयी। ‘जोकर’ और ‘सईरा नरसिम्हा राव’ को पीछे छोड़ देने के साथ ही साल की दूसरी बड़ी फिल्मों को भी धूल चटा दी है।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने चूमे पूजा हेगड़े के सैंडल, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल

इस फिल्म में कबीर के किरदार में ऋतिक रोशन और खालिद के किरदार में टाइगर श्रॉफ हैं। यहां दोनों के बीच गुरु और शिष्य का अटूट रिश्ता है। फिल्म में कुछ बनते बिगड़ते हालातों की वजह से दोनों को एक दूसरे से मजबूरन टकराना पड़ता है। फिल्म में आपको हर तरीके का जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। वॉर में भरपूर मात्रा में एक्शन के साथ स्टंट्स देखने को मिलते हैं। बाइक,  कार,  हेलीकॉप्टर,  बर्फ पहाड़ हर जगह एक्शन से भरपूर सीन्स देखने को मिलते हैं। कहानी में कई जबरदस्त ट्विस्ट भी डाले गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here