पाकिस्तानी गायक का गाना चुराने पर करण जौहर को अदालत में घसीटने की धमकी

0
79
पाकिस्तानी-गायक-का-गाना-चुराने-को-लेकर-करण-जौहर-को-अदालत-में-घसीटने-की-धमकी-दी
पाकिस्तानी-गायक-का-गाना-चुराने-को-लेकर-करण-जौहर-को-अदालत-में-घसीटने-की-धमकी-दी

नई दिल्ली: जाने-माने पाकिस्तानी गायक अबरार उल हक ने करण जौहर पर आनेवाली बॉलीवुड फिल्म जुग जुग जीयो में उनके प्रसिद्ध गीत नच पंजाब को चोरी करने का आरोप लगाया है, आपको बता दें की जिसका ट्रेलर रविवार को काफी धूमधाम के बीच जारी किया गया था। 2002 में अबरार द्वारा गाया गया नच पंजाब गीत, जुग जुग जीयो ट्रेलर में दिखाया गया है।

अबरार ने ट्विटर पर दी अदालत जाने की धमकी

साहित्यिक चोरी के बेशर्म कृत्य पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अबरार ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने अपना गीत” नच पंजाबन “किसी भी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है और हर्जाने का दावा करने के लिए अदालत जाने का अधिकार सुरक्षित रखता हूं। @karanjohar जैसे निर्माताओं को कॉपी गानों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यह मेरा छठा गाना है जिसे कॉपी किया जा रहा है जिसकी अनुमति बिल्कुल नहीं दी जाएगी।” अबरार ने अपने ट्वीट में कर्ण जौहर और उनकी प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस को टैग किया।

यह उनका छठा गाना है जिसे भारतीय फिल्मों में कॉपी किया जा

क्रेडिट्स के अनुसार, जुग जुग जीयो का संगीत सात व्यक्तियों ने बनाया है, जैसे मिथुन, तनिश बागची, कनिश सेठ, कविता सेठ, डायस्बी और पॉज़ी। हालांकि करण और उनकी प्रोडक्शन कंपनी ने अबरार द्वारा साहित्यिक चोरी के आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन प्रसिद्ध पाकिस्तानी गायक ने भारतीय फिल्म निर्माता को यह कहते हुए अदालत में घसीटने की कसम खाई है कि यह उनका छठा गाना है जिसे भारतीय फिल्मों में कॉपी किया जा रहा है।

ट्रेलर को साझा करते हुए, करण ने इंस्टाग्राम पर लिखा था

ट्रेलर को शेयर करते हुए, करण ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, “आइए इस तरह के एक अनोखे परिवार के जादू का अनुभव करें और भावनाओं को आपको एक समूह में गले लगाने दें! यह अब तक के सबसे बड़े पारिवारिक पुनर्मिलन में से एक होने जा रहा है और आप आमंत्रित हैं!

अबरार को मिला पाकिस्तानी प्रशंसकों का भरपूर समर्थन

अबरार को पाकिस्तानी प्रशंसकों का भरपूर समर्थन मिला, जिन्होंने भारतीय मनोरंजन उद्योग पर पाखंड का आरोप लगाया। एक ने लिखा, ‘आपको उन्हें नोटिस भेजना चाहिए, बस काफी है। जैसा कि वे दावा करते हैं कि पाकिस्तान एक अच्छा देश नहीं है, लेकिन वे हमारे गीतों, हमारी फिल्मों, यहां तक ​​कि हमारे नाटकों के दृश्यों की नकल करते हैं। अगर पाकिस्तान इतना बुरा है तो आप हमारी नकल क्यों करते हैं? एक अन्य पाकिस्तानी प्रशंसक ने अबरार को ट्रेलर और फिल्म से साहित्यिक सामग्री को हटाने के लिए YouTube पर कॉपीराइट का दावा करने की सलाह दी।

बॉलीवुड में 5 फीसदी से ज्यादा कंटेंट ओरिजिनल होने का आरोप

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘अगर बॉलीवुड की छानबीन की जाए तो मुझे नहीं लगता कि उनका 5 फीसदी से ज्यादा कंटेंट ओरिजिनल होगा। वे दुनिया भर से सामग्री की नकल करते हैं, रचना करते हैं, गीत या फिल्म का अनुवाद करते हैं। ”जग जुग जीयो में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर शामिल हैं। फिल्म इसी साल जून में सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here