कंगाल हो गए थे बॉलीवुड के ये बड़े स्टार्स, लोन लेकर उतारा था अपना कर्जा

0
112

जब हम बॉलीवुड के स्टार्स की लाइफ को देखते हैं तो मन करता है, काश हमारे पास भी ऐसी लाइफ होती। हमारे पास भी बड़ी गाड़ी और बड़ा बंगला होता, लेकिन कई बार जो दिखता है, वह होता नहीं है। बॉलीवुड स्टार्स की लाइफ भी कई बार धोखा होती है, इसका राज तब खुलता है, जब इन स्टार्स के बुरे दिन आते है। हम आपको बताएंगे उन स्टार्स के बारे मे, जो कंगाली के दौर से गुजर चुके है। कुछ स्टार्स तो ऐसे थे, जिन्होंने अपनी सारी संपत्ति को रखकर कर्जा भी लिया था। इस लिस्ट में किंग खान शाहरुख खान से लेकर शहंशाह अमिताभ बच्चन तक का नाम शामिल है।

अभय देओल (Abhay Deol)

बॉलीवुड एक्टर और देओल परिवार के सदस्य अभय देओल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। वैसे तो अभय कुछ चुनिंदा ही फिल्में की है, लेकिन उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया है। लेकिन उनकी एक फिल्म वन बाई टू बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। इस फिल्म को उन्होंने प्रोड्यूस किया था। बाद में उन्हें लोन चुकाने के लिए घर तक बेचना पड़ा था।

राज कपूर (Raj Kapoor)

दिवंगत अभिनेता राज कपूर ने बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार में से एक उन्होने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी है। वो फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फेमस फैमिली के सदस्य थे। लेकिन इन सब के बाद भी वो फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के फ्लॉप होने के बाद पाई-पाई के लिए परेशान हो गए थे। और उन्हे भी लोन लेना पड़ा था।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

सदी के महानायक और सबसे फेमस स्टार अमिताभ बच्चन आज भले ही मुंबई जैसे शहर में चार-चार बंगलों के मालिक हो। लेकिन एक समय ऐसा भी आया था, जब वो पाई-पाई के लिए मोहताज हो गए थे। उनकी कंपनी, एबीसीएल दिवालिया घोषित हो गई थी। अमिताभ बच्चन की लाइफ को पटरी पर लाने में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने और यशराज फिल्म्स ने बहुत मदद की है।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा सिनेमा जगत की उन पुरानी एक्ट्रेस में से एक है, जो आज भी चर्चा में बनी रहती है। शिल्पा ने अक्षय कुमार से लेकर गोविंदा तक कई बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम किया है। लेकिन एक समय ऐसा आया था जब शिल्पा शेट्टी आर्थिक तंगी से जुझ रही थीं । इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया था।

गोविंदा (Govinda)

बॉलीवुड के डांसर किंग और कॉमेडी किंग कहे जाने वाले गोविंदा ने एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन कुछ समय बाद उनको काम मिलना बंद हो गया, जिसके कारण वो कर्जे में डूब गए थे। एक बार फिर सलमान ने सामने आए और गोविंदा की मदद की और उन्हे फिल्म पार्टनर से दोबारा कमबैक करवाया था।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

इस लिस्ट में किंग खान शाहरुख खान का नाम भी शामिल है। आज उनके पास सब कुछ है,वह बॉलीवुड में सबसे महंगी फीस लेने वाले एक्टर में से एक हैं, लेकिन जब उन्होंने फिल्म ‘रा वन’ को प्रोड्यूस किया और वो फ्लॉप साबित हुई तब शाहरुख खान पैसों के लिए परेशान हो गए थे। इस फिल्म को बनाने में शाहरुख खान ने 150 करोड़ रुपये से ज्यादा लगा दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here