सुशांत राजपूत के घर पहुंची CBI, मामले को लेकर किया बड़ा फैसला

जानकारी के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत का दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और हाउस स्टाफ नीरज सिंह भी सीबीआई की टीम के साथ मौजूद रहे.

0
477
Sushant Rajput Case
सुशांत राजपूत के घर पहुंची CBI, मामले को लेकर किया बड़ा फैसला

Mumbai: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले (Sushant Rajput Case) में सुप्रीम कोर्ट से CBI जांच की मंजूरी मिलने के बाद एजेंसी की एक टीम मुंबई पहुंची थी. जांच एजेंसी ने 21 अगस्त को कई लोगों से पूछताछ की. जिसके बाद आज सीबीआई अधिकारी सुशांत राजपूत के बांद्रा स्थित घर पहुंचे. इसी घर में सुशांत ने कथित तौर पर आत्महत्या की थी. CBI दोपहर करीब 2:24 बजे सुशांत राजपूत के घर पहुंची. जानकारी के अनुसार, सीबीआई टीम घर में क्राइम सीन को रिक्रिएट करेगी.

मंदिरों को खोलने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का ये जवाब..

जानकारी के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत का दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और हाउस स्टाफ नीरज सिंह भी सीबीआई की टीम के साथ मौजूद रहे. फोरेंसिक टीम भी CBI के साथ घर पर पहुंची. फोरेंसिक टीम की निगरानी में क्राइम सीन को दोहराया जाएगा और फिर इसकी जांच की जाएगी. CBI ने इस मामले (Sushant Rajput Case) में AIIMS से भी मदद मांगी है. AIIMS अब सुशांत सिंह की ऑटोप्सी की जांच मर्डर एंगल से करेगी. AIIMS ने इसके लिए डॉक्टर सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में 4 सदस्यीय टीम गठित की है.

तेलंगाना में महिला ने 143 लोगों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

दूसरी ओर शुक्रवार को महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई आई CBI टीम के साथ पूरा सहयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई भी इसमें (जांच में) अवरोध खड़ा कर रहा है. यह मामला महाराष्ट्र पुलिस के पास था, जो अपने काम के लिए जानी जाती है. वे अपनी जांच कर रहे थे. अब अदालत ने आदेश दिया है. CBI के साथ सहयोग किया जा रहा है और उचित जांच होगी.’

दिल्ली पुलिस से मुठभेड़ में ISIS का एक आतंकी गिरफ्तार

वही प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रहा है. ED रिया चक्रवर्ती, उनके भाई, पिता व कई अन्य लोगों से पूछताछ कर चुका है. ED सुशांत की बड़ी बहन प्रियंका सिंह से भी पूछताछ कर चुका है. ED अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में धनशोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत प्रियंका सिंह का बयान दर्ज किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here