सुशांत सिंह राजपूत की पहली बरसी, क्या-क्या हुआ था मौत से पहले और बाद में…

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आज 1 साल पूरा हो गया है। इस सुसाइड ने बॉलीवुड से लेकर राजनीति दल हिला कर रख दिया था।

0
465
SSR Death Anniversary
सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आज 1 साल पूरा हो गया है। इस सुसाइड ने बॉलीवुड से लेकर राजनीति दल हिला कर रख दिया था।

Mumbai: सुशांत सिंह राजपूत की मौत (SSR Death Anniversary) को आज 1 साल पूरा हो गया है। इस सुसाइड ने बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक दल को हिला कर रख दिया था। एक के बाद एक खुलासों के बावजूद सच सामने नहीं आ पाया था। लेकिन बाद में सीबीआई और ईडी की जांच के बाद पता चला कि सुशांत ने आत्महत्या की थी। इस हत्या को लेकर कई तरह के सवाल उठे, लेकिन अब ये केस खत्म होता नजर आ रहा है। 

Also Read Rhea Chakraborty निभाएंगी द्रौपदी का रोल! नए अंदाज में दिखाई जाएगी महाभारत

बता दें सीबीआई (CBI) ने रिया समेत छह लोगों पर केस दर्ज किया है, लेकिन पिछले 11 महीनों में सीबीआई के हाथ कुछ नहीं लगा है। कोई अरेस्ट भी नहीं हुआ, कोई चार्जशीट भी फाइल नहीं की गई। सीबीआई आधिकारिक तौर पर इस केस में कुछ बताने को तैयार नहीं है।

मौत के पहले क्या हुआ

दरअसल, पिछले साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की‌ मौत (SSR Death Anniversary) से महज 6 दिन पहले ब्रेक-अप करनेवाली उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप लगा था। लेकिन ईडी को अपनी जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे कहा जा सके कि रिया ने सुशांत के पैसों लिए थे। इन आरोपों के तहत रिया को मुम्बई के भायखला जेल में एक महीने से भी ज्यादा वक्त गुजारना पड़ा था।

ड्रग एंगल

इस सब के बीच बॉलीवुड में ड्रग्स (Drugs Case) का खुलासा भी हुआ था। इस मामले में कई बड़े कारोबारी, बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस और रिया का भाई शौमिक चक्रवर्ती से पूछताछ हुई थी। हालांकि पूछताछ के बाद किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया। 

Also Read Sushant Singh Rajput की मौत को हुआ एक महीना, एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता ने किया पोस्ट

कार्रवाई में क्या-क्या हुआ

सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट (CBI) की ओर से 19 अगस्त को केस में आगे बढ़ने का आदेश मिल गया था। उसके बाद सीबीआई की एक टीम ने मुंबई के सांताक्रूज इलाके में डीआरडीओ गेस्ट हाउस में ही अपनी कचहरी लगा दी थी और सभी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। 28 अगस्त से लगातार तीन दिन तक सात-सात घंटे रिया से पूछताछ हुई थी। रिया के साथ उसके भाई शौविक, पिता इंद्रजीत और मां संध्या चक्रवर्ती, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, स्टाफ में से दीपेश सावंत और केशव की पूछताछ हुई थी।

राजनीतिक इस्तेमाल कैसे हुआ!

सुशांत की मौत (SSR Death Anniversary) मुंबई में हुई थी। पहली नजर में ये एक आत्महत्या का केस था। दूसरी तरफ सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती और दूसरे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इस केस की जांच बिहार पुलिस के पास थी। महाराष्ट्र में गैर बीजेपी दलों की मिली-जुली सरकार है। बिहार में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड की गठबंधन सरकार है। इस सभी ने अपने-अपने तरीके से केस को हैंडल किया, लेकिन बाद में कुछ नहीं हुआ। 

मनोरंजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Entertainment News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here