‘सम्राट पृथ्वीराज’: फिल्म टैक्स फ्री होने पर कलह क्यों ?

0
396
prithviraj chouhan

बॉलीवुड की मच अवेटेड फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (Samrat Prithviraj) शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यशराज बैनर के तले बनी यह पहली पीरियड ड्रामा फिल्म है। फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ भारत के जांबाज और साहसी राजा पृथ्वीराज चौहान की कहानी कहती है। फिल्म में राजा पृथ्वीराज की भूमिका अक्षय कुमार ने निभाई है जबकि संयोगिता चौहान का रोल पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने अदा किया है।

फिल्म का काफी लम्बे वक्त से इंतजार हो रहा था। इस इंतजार की कतार में न सिर्फ अक्षय कुमार के फैंस थे बल्कि सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) की शौर्यगाथा जानने के लिए इच्छुक लोग। साथ ही राजनीतिक तौर पर भी फिल्म का बेसब्री से इंतजार हो रहा था। यही वजह है कि फिल्म के रिलीज होते ही कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री कर दिया गया।

राजस्थान में भी टैक्स फ्री करने की मांग

अब तक उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री किया जा चुका है। जिसके बाद से ही कई और राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठ रही है। क्योंकि सम्राट पृथ्वीराज चौहान का ताल्लुक अजमेर से है, तो राजस्थान में भी फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर मांग उठ रही हैं। सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के फैंस सहित तमाम लोगों ने इस फिल्म को राजस्थान में भी टैक्स फ्री करने की मांग की है। इतना ही नहीं राजस्थान के उत्तरी अजमेर की विधायक वासुदेव देवनानी ने भी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को टैक्स फ्री करने के लिए राज्य सरकार से अपील की है।

वासुदेव देवनानी ने ट्विटर पर अक्षय कुमार का तारीफ करते हुए लिखा, ‘कांग्रेस की सरकारों में सदैव पाठ्यक्रम में महाराणा प्रताप एवं सम्राट पृथ्वीराज चौहान का योगदान कमतर करके दिखाया गया है। मैं अक्षय कुमार जी का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने अजमेर के गौरव एवं सम्राट के जीवन के स्वर्णिम इतिहास को दर्शकों के मध्य लाये।’

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘राजस्थान सरकार भी टैक्स फ्री करे। महान योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित श्री अक्षय कुमार जी अभिनीत फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को यूपी व मध्य प्रदेश ने टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया, जिससे उनके जीवन को राज्य के युवा देखें व उनमें मातृभूमि के प्रति अधिक प्रेम जागृत हो।’

फिल्म टैक्स फ्री होने पर बवाल

वहीं फिल्म के टैक्स फ्री किए जाने के बाद बहुत से लोग इस पर राजनीति करने में उतर आए हैं। कुछ लोग फिल्म में अक्षय कुमार की एक्टिंग पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। फिल्म और फिल्म की कास्ट को लेकर भी लोग भला-बुरा बोल रहे हैं। लेकिन इन सवालों की फेहरिस्त में लोग ये तक भूल जा रहे हैं कि वो हिन्दूस्तान के शूरवीर पृथ्वीराज चौहान के बारे में कुछ भी बोल दे रहे हैं।

आपको बता दें कि फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। वहीं विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर ने इस फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here