Sushant Singh Case: बिजनेस जैसे सवालों में उलझीं रिया, अब तक ED ने की 18 घंटे पूछताछ

रिया चक्रवर्ती अपने पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ सोमवार को (ED) के मुंबई स्थित दफ्तर पहुंचीं। यहां सभी से बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत और उनसे जुड़ी चीजों को लेकर पूछताछ की गई।

0
314
Rhea Bail Plea
जेल में बंद रिया चक्रवर्ती की जमानत पर आज कोर्ट में होगी सुनवाई

Mumbai: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Suicide Case) की जांच जब से सीबीआई CBI को दी गई है, इस मामले में रोज नए-नए तथ्य और सबूत सामने आ रहे हैं। सीबीआई से पहले प्रवर्तन निदेशालय (Rhea Chakraborty reached ED) ने इस केस की जांच शुरू कर दी थी।

सुशांत राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती के बाद भाई से ईडी की पूछताछ

बीते शुक्रवार को ईडी ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty reached ED) से 8 घंटे पूछताछ की थी, लेकिन रिया ने ईडी को अपना दूसरा मोबाइल नंबर नहीं बताया। सूत्रों के अनुसार, मोबाइल नंबर छुपाने से नाराज़ ईडी ने रिया का हिडेन डेटा डाउनलोड करने की तैयारी में है। वहीं ईडी सोमवार को भी रिया से पूछताछ की। रिया से इस मामले में अब तक 18 घंटे की पूछताछ की है।

वहीं रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से अब तक करीब 22 घंटे पूछताछ की जा चुकी है। सूत्रों का कहना है कि रिया ने अपनी आय करीब 14 से 18 लाख रुपये होने का जिक्र करते हुए आयकर रिटर्न फाइल किया था, लेकिन उनका इन्वेस्टमेंट कहीं ज्यादा है। रिया ने जांच एजेंसी को बताया है कि उन्होंने अपनी इनकम और सेविंग से कई जगह इन्वेस्टमेंट किया है साथ ही बैंक से लोन भी लिया है। उन्होंने बताया कि उनके पिता रिटायर्ड हैं और उन्हें पेंशन के रूप में हर महीने एक लाख रुपये मिलते हैं।

ईडी ने रिया के 5 साल के इनकम टैक्‍स रिटर्न की जानकारी मांगी थी। उनसे पूछा गया कि उन्होंने सुशांत की कंपनी के को-डायरेक्टर का पद क्यों छोड़ा? यही नहीं, रिया से सवाल किया गया कि उन्‍होंने जो 2 फ्लैट खरीदे, उनके डॉक्युमेंट्स कहां हैं। इसके अलावा बता दें कि सोमवार को पहली बार रिया के पिता भी ईडी दफ्तर पहुंचे थे।

सुशांत राजपूत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश पर केंद्र का ये जवाब

इसके अलावा कुछ दिनों पहले सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी दफ्तर पहुंची थीं। जांच एजेंसी ने श्रुति को भी समन भेजा था। वहीं अब रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है और केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। रिया की याचिका पर अब 11 अगस्त को सुनवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here