B’day special: 12वीं में टॉपर रहीं परिणीति राष्ट्रपति से हो चुकी हैं सम्मानित, जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

लेडीज वर्सेस रिक्की बहल' फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा 22 अक्टूबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं।

0
1079

नई दिल्ली: ‘लेडीज वर्सेस रिक्की बहल’ फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा 22 अक्टूबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। परिणीति को अपनी इस पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू का अवार्ड मिला था, लेकिन अब भी परिणीति करियर के उस मुकाम को हासिल नहीं कर पाईं हैं, जिसकी तमन्ना फिल्म इंडस्ट्री के हर कलाकार को रहती है। खैर आज उनका जन्मदिन है तो आज हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

राष्ट्रपति से मिल चुका है सम्मान

22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में जन्मी परिणीति पढ़ाई में काफी अच्छी रही हैं। उन्होंने 12वीं में टॉप किया था। उन्हें राष्ट्रपति से सम्मान मिला था। इसके बाद उन्होंने मैंनचेस्टर बिजनेस स्कूल से फाइनेंस, बिजनेस और इक्नॉमिक्स की पढ़ाई की है। बिजनेस की पढ़ाई करने के बाद परिणीति ने बॉलीवुड का रुख किया।

बहुत कम लोगो जानते हैं कि पढ़ाई पूरी करने के बाद परिणीति इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने बैंक में नौकरी भी की, लेकिन जब मंदी की वजह से उनकी जॉब चली गई तो उन्होंने 2009 में भारत आकर फिल्मों में काम करना बेहतर समझा। अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत उन्होंने यशराज बैनर में काम किया।

सैफ अली खान से करना चाहती थीं शादी

परिणीति के बारे में कहा जाता है कि वह बॉलीवुड एक्टर और छोटे नवाब सैफ अली खान की दीवानी हैं। एक खास इंटरव्यू मेंपरिणीति ने खुद बताया कि वह लेज़(चिप्स) के उन पैकेट्स को इकट्ठा किया करती थीं जिनपर सैफ की फोटो होती थी। इतना ही नहीं वह सैफ से शादी भी करना चाहती थीं और ये बात उन्होंने करीना कपूर को भी बताई थी।

रानी मुखर्जी की पीए भी रह चुकी हैं परि 

फिल्मों में काम और बैंक में नौकरी करने के अलावा परि रानी मुखर्जी के पीए का काम भी कर चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने ये काम केवल एक दिन के लिए ही किया था। परि ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि रानी मुखर्जी ने ही उन्हें बॉलीवुड में हाथ आजमाने का सुझाव दिया था।

इसके बाद जब परि ने लेडीज वर्सेस रिक्की बहल से बॉलीवुड पारी का शानदार आगाज किया। इसके बाद उन्होंने अर्जुन कपूर के साथ ‘इशकजादे’ फिल्म की।इस फिल्म में उनके द्वारा निभाए गए जोया के किरदार को काफी पसंद किया गया।इस फिल्म के लिए परि को नेशनल फिल्म अवॉर्ड का स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड मिला था। हालांकि, उसके बाद उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा और अब भी परिणीति को एक ऐसी फिल्म की तलाश है,जो उनके करियर को नई ऊंचाइयों तक ले जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here