ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से खफा बॉलीवुड, जावेद- स्वरा ने की हमले की निंदा

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर सैकड़ों लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके बाद भारत के नागरिकों ने इस हमले की निंदा की और पाक पीएम इमरान खान से इस मामले पर एक्शन लेने की बात कही। इसी बीच अब बॉलीवुड सितारों ने भी इस गुरुद्वारे पर इस हमले के खिलाफ आवाज बुलंद की है।

0
752

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर सैकड़ों लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके बाद भारत के नागरिकों ने इस हमले की निंदा की और पाक पीएम इमरान खान से इस मामले पर एक्शन लेने की बात कही। इसी बीच अब बॉलीवुड सितारों ने भी इस गुरुद्वारे पर इस हमले के खिलाफ आवाज बुलंद की है।

बॉलीवुड के फेमस लिरिक्स राइटर जावेद अख्तर ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की। उन्होंने लिखा, “ननकाना साहेब में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने जो किया वह पूरी तरह से निंदनीय है। उन्होंने लिखा कि थर्ड ग्रेड और निम्न दर्जे के लोग ही दूसरे समुदाय के लोगों के साथ ऐसा व्यवहार कर सकते हैं।”

वहीं, हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट कर इस हमले के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की। स्वरा ने लिखा, “ननकाना साहेब पर हुआ हमला शर्मनाक, अपमानजनक, नीच और पूरी तरह से अनुचित है। इस हमलावरों पर शर्म आती है, उम्मीद है कि वे जल्द ही गिरफ्तार होंगे।”

 बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन करते हुए गुरुद्वारा ननकाना साहिब को चारों तरफ से घेरकर पत्थरबाजी की और जबरन धर्म परिवर्तन मामले में संदिग्ध लोगों की रिहाई की मांग की। इस पर अब शिरोमणि अकाली दल (SAD) और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस घटना पर चिंता जाहिर करते हुए पाक पीएम इमरान खान से अपील की कि गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को बचाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here