SA की जोजिबिनी बनीं मिस यूनिवर्स, सुदंरता का ‘सही’ अर्थ बताकर जीता खिताब

अमेरिका के अटलांटा में आयोजित ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 का किताब दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने अपने नाम कर लिया है। 90 देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए जोजिबिनी ने जब मिस यूनिवर्स का ताज पहना तो उनकी आंखों से आंसू छलक आए। अपने एक जवाब से उन्होंने जजों के साथ-साथ लोगों का भी दिल जीत लिया।

0
1401

नई दिल्ली: अमेरिका के अटलांटा में आयोजित ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 का किताब दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने अपने नाम कर लिया है। 90 देशों की सुंदरियों को पछाड़ते हुए जोजिबिनी ने जब मिस यूनिवर्स का ताज पहना तो उनकी आंखों से आंसू छलक आए। अपने एक जवाब से उन्होंने जजों के साथ-साथ लोगों का भी दिल जीत लिया।

बता दें कि मिस यूनिवर्स 2019 के लिए जब जोजिबिनी के नाम का नाम लिया गया तो वह भावुक हो गई। उनकी आंखों से आसूं निकल आएं। स्टेडियम में मौजूद तमाम दर्शकों ने जोरदार तालियों से उनका स्वागत किया।

इस जवाब ने जीता जजों का दिल


मिस यूनिवर्स के लिए सवाल-जवाब प्रतियोगिता में उनके एर सवाल ने जजों का दिल जीत लिया। दरअसल, जब उनसे पूछा गया कि सुंदरता का अर्थ क्या होता है तो उन्होंने जवाब में कहा, जिस देश में जिस कलर टोन के साथ पैदा हुई हूं, उसे सुंदर नहीं माना जाता, लेकिन मैं चाहती हूं कि जब मैं यहां से जीतकर जाऊं तो वहां के बच्चे मुझमें अपना अक्स देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here