‘मासूम सवाल’ पर विवाद, Sanitary Pads पर भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर को लेकर FIR

0
324
Masoom Sawaal Controversy
Masoom Sawaal Controversy

Masoom Sawaal Controversy: पहले फिल्म काली का विवादित पोस्टर और अब ‘मासूम सवाल’…देशभर में आए दिन फिल्मों में दिखाई जा रहे दृश्यों पर विवाद गहराता जा रहा है। ऐसे ही एक विवाद ने फिल्म मासूम सवाल के जरिए जन्म लिया है। इस फिल्म के निर्माता और निर्देशक संतोष उपाध्याय, उनकी कंपनी और फिल्म की पूरी टीम पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। इस मामले को लेकर संतोष उपाध्याय के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है।

क्या है विवाद

महिलाओं के मासिक धर्म को लेकर जागरुकता पैदा करने के लिए बॉलीवुड में पहले भी कई फिल्में बनाई गई हैं। अक्षय कुमार की पैडमैन से लेकर मासूम सवाल तक फिल्मों की लाइन लगी है। बात करें फिल्म मासूम सवाल की तो इस फिल्म का भी उद्देश्य मासिक धर्म के लिए जागरुकता पैदा करना है। लेकिन बावजूद इसके ये फिल्म विवाद का हिस्सा बन गई है।

फिल्म के पोस्टर में भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर दिखाई गई है, जिसे लेकर विवाद हो रहा है। सोशल मीडिया पर भी पोस्टर को लेकर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। फिल्ममेकर्स पर आरोप लगा है कि उन्होंने जानबूझकर हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने का काम किया है।

आपको बता दें, 5 अगस्त को फिल्म मासूम सवाल बड़े पर्दे पर रिलीज की गई है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस अधिकारियों ने इस मामले के बारे में जानकारी (Masoom Sawaal Controversy) देते हुए कहा, “पुलिस को फिल्म ‘मासूम सवाल’ के पोस्टर में सेनेटरी पैड पर भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर दिखाकर धार्मिक भावनाएं आहत करने की शिकायत मिली, जिसके बाद फिल्म की टीम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित राठौर की शिकायत पर रविवार को फिल्म के निर्देशक संतोष उपाध्याय, उनकी कंपनी और फिल्म की पूरी टीम के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। साहिबाबाद सर्किल के अधिकारी स्वतंत्र सिंह ने कहा कि FIR IPC की धारा 295 (पंचानबे) यानी की किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाने या अपवित्र करने के तहत दर्ज की गई है।

पोस्टर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

पुलिस ने जानकारी देते हेए बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि फिल्म निर्माता ने एक पोस्टर में सेनेटरी पैड पर भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर का इस्तेमाल किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे ‘सनातन धर्म’ के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

इससे उत्तर प्रदेश और देशभर में सांप्रदायिक दंगे भड़क सकते हैं। इसके अलावा शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माता और उनकी टीम ने देश में योजनाबद्ध तरीके से सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here