KPAC Lalitha Passes Away: मलयालम अभिनेत्री केपीएसी ललिता का 74 की उम्र में निधन, जानिए इनका फिल्मी करियर और जीवनी

0
373
Entertainment News
KPAC Lalitha Passes Away: मलयालम अभिनेत्री केपीएसी ललिता का 74 की उम्र में निधन, जानिए इनका फिल्मी करियर और जीवनी

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

KPAC Lalitha Passes Away: प्रसिद्ध मलयालम अभिनेत्री केपीएसी ललिता (KPAC Lalitha) का मंगलवार देर रात कोच्चि के पास त्रिपुनिथुरा स्थित उनके आवास पर निधन हो गया है। फिल्म उद्योग के सूत्रों ने यह जानकारी दी। केपीएसी ललिता 74 वर्ष की ही थी।

ललिता के परिवार में उनके अभिनेता-निर्देशक बेटे सिद्धार्थ भारतन और बेटी श्रीकुट्टी हैं। उनका विवाह महान मलयालम फिल्म निर्देशक स्वर्गीय भारतन से हुआ था। ललिता पिछले कुछ महीनों से बिस्तर पर थीं और बीमार चल रही थी।

इस तरह अपने करियर की करी शुरुवात

कई तरह के किरदार निभाने में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जानी जाने वाली ललिता ने पांच दशक पहले केरल में एक थिएटर कलेक्टिव केपीएसी (केरल पीपुल्स आर्ट्स क्लब) के साथ एक थिएटर कलाकार के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

केपीएसी ललिता (KPAC Lalitha) की जीवनी

केपीएसी ललिता 1969 में केएस सेतुमाधवन द्वारा निर्देशित ‘कुट्टुकुडुंबम’ से फिल्म उद्योग में कदम रखा। ललिता ने 1970 के दशक के अंत में कुछ समय के लिए अभिनय से ब्रेक लिया, लेकिन 1983 में भरथन द्वारा निर्देशित ‘कट्टाथे किलिककूडु’ के साथ वापसी की। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ‘वह अपने अभिनय कौशल से विभिन्न पीढ़ियों के दिलों में जगह बना सकती हैं’। ललिता केरल संगीत नाटक अकादमी की अध्यक्ष भी थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here