2022 में बॉक्स ऑफिस पर ये 10 फिल्में लगाएंगी आग या फिल्ममेकर्स की वाट.. ! देखिए पूरी लिस्ट

0
540
Bollywood News
2022 में बॉक्स ऑफिस पर ये 10 फिल्में लगाएंगी आग या फिल्ममेकर्स की वाट.. ! देखिए पूरी लिस्ट

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Upcoming Movies in 2022: इंडिया (Indian Filmakers) के फिल्ममेकर्स (Filmakers) ज्यादातर फिल्मों में कमाल दिखा ही जाते है और अगर बात की जाए पीरियड-ड्रामा फिल्मों (Period Drama Film) की, फिर चाहे वो ‘देवदास’, हो ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पद्मावत’, ‘जोधा अकबर’, ‘मणिकर्णिका’, या ‘बाहुबली’ सभी एक से बड़ कर एक फिल्में हैं जो काफी लोकप्रिये भी रही हैं।

हलंकि फिल्ममेकर्स के लिए ये बेहद ही रिस्की होता है क्योंकि ये हाई Budget फिल्में बॉक्स ऑफिस पर या तो निखर जाती है या फिर बिखर जाती हैं, ऐसे ही करोड़ों रुपए का रिस्क इंडियन फिल्ममेकर्स लेते हैं।

हर साल काई फिल्में आती हैं, वही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे कि 2022 में पीरियड-ड्रामा पर 10 फिल्में आने को हैं, जिसमें से अक्षय कुमार की ‘पृथ्वीराज’ ही नहीं बल्कि 10 मेगा बजट पीरियड फिल्में भी रिलीज़ होने को वाली हैं।

आइए जानते है 2022 में कौन सी फिल्में होने को है रिल्ज ?

RRR

RRR फिल्म 2022 में रिलीज होने को हैं जिसके मेकर राजमौली हैं जिन्होंने ‘बाहुबली’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी है, वही राजमौली इस फिल्म को मलयालम, तमिल, तेलुगू, हिंदी, सहित 10 भाषाओं में रिलीज करेंगे। इस फिल्म में अजय देवगन और आलिया भट्ट महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। आपको बता दे कि दो महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों की कहानी को इस फिल्म में दर्शाया जाएगा।

आदिपुरुष

हिंदू महाकाव्य ‘रामायण’ पर आधारित इस फिल्म के मेकर ओम राउत है इस फिल्म में सैफ अली खान, कृति सैनन और प्रभाव जैसे सितारे नजर आएंगी।

द बैटल ऑफ़ भीमा कोरेगांव

पीरियड-ड्रामा बेस्ड इस फिल्म में कोरेगांव की लड़ाई के दौरान हुई घटनाओं को दर्शाया गया है, इसमें अर्जुन रामपाल, दिगांगना सूर्यवंशी अहम् किरदार में नजर आएंगे।

शमशेरा

लंबे वक्त बाद रणबीर कपूर शमशेरा में आएगें नजर ये उनकी पहली हिस्टोरिकल फिल्म हैं, इस फिल्म में रणबीर के दो किरदार देखने को मिलेंगे, रणबीर कपूर एक कबीले के लीडर का रोल प्ले कर रहें। वही इस फिल्म में संजू बाबा मेन विलेन का रोल प्ले करेंगे।

राम सेतु

पिछले साल (2020) में दिवाली पर अक्षय कुमार ने अपने अगले प्रोजेक्ट ‘राम सेतु’ के दो पोस्टर शेयर किए थे। फिल्म कथित तौर पर भगवान राम के आदर्शों के इर्द-गिर्द घूमती है। निर्देशक अभिषेक शर्मा इस फिल्म को बना रहे हैं और इसका निर्माण अक्षय कुमार की केप ऑफ गुड फिल्म्स के बैनर तले किया जा रहा है।

द गुड महाराजा

यह फिल्म द्वितीय विश्व युद्ध के रूसी स्नाइपर की कहानी पर आधारित है। इसकी शूटिंग लंदन, रूस, पोलैंड और भारत के गुजरात में हुई है। इंडियन जेम्स बांड के नाम से मशहूर पटना के अभिनेता ध्रुव वर्मा और संजय दत्त फिल्म में अहम भूमिका में नजर आएंगे।

द इमोर्टल अश्वत्थामा

विक्की कौशल महाभारत के महान योद्धा अश्वत्थामा का किरदार निभाते हुए दिखेंगे। आदित्य धर फिल्म ‘द इमोर्टल अश्वत्थामा’ के जरिए दर्शकों तक इस किरदार की कहानी पहुंचाएंगे।

ब्रह्मास्त्र

इस फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी है, इस फिल्म का नाम महाभारत में इस्तेमाल किए गए भगवान ब्रह्मा के शक्तिशाली हथियार पर आधारित है। फिल्म में आलिया-रणबीर के अलावा अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, डिंपल कपाड़िया जैसे स्टार्स नजर आएंगे।

सीता -द इंकारनेशन

अलौकिक देसाई के निर्देशन में बनी ये फिल्म, जो कि एक माइथोलॉजिकल ड्रामा फिल्म है इसके लिए पहले करीना कपूर खान को चुना गया था लेकिन 12 करोड़ रुपये की मांग के बाद इस फिल्म के लिए कंगना रनौत असाइन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here