इरफान अदाकारी की वजह से है जिंदा, आज 54वां जन्मदिन

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी छाप छोड़ेने वाले इरफान खान अब इस दुनिया में तो नहीं है, लेकिन उनकी चर्चाएं होती रही है।

0
238
Irfan Khan Birthday
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी छाप छोड़ेने वाले इरफान खान अब इस दुनिया में तो नहीं है, लेकिन उनकी चर्चाएं होती रही है।

Mumbai: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी छाप छोड़ने वाले एक्टर इरफान खान (Irfan Khan Birthday) अब इस दुनिया में तो नहीं है, लेकिन उनकी चर्चाएं हमेशा से होती रही है। इरफान ने हर किसी को अपने अभिनय से दिवाना बना दिया था। आज अगर वे (Irfan Khan Birthday) जिंदा होते तो अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट करते। 7 जनवरी 1967 को जयपुर में जन्मे इरफान एक मुस्लिम परिवार से थे। उनका पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान था। इरफान के पिता की छोटी सी दुकान थी। वे टायर का व्यापारी थे। 

दीपिका का 45वां बर्थडे स्पेशल, कहा- मैंने कभी धोखा नहीं दिया

इरफान खान (Irfan Khan Birthday) ने जैसे पर्दे पर तो अपनी दमदार एक्टिंग से सबको दिवाना बना दिया, वैसे ही वह अपनी जिंदगी को लेकर काफी क्लीयर थे। इरफान खान ने अपने नाम के पीछे से ‘खान’ शब्‍द हटा लिया था। इरफान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ‘मैं इरफान हूं’. मैंने कुछ समय पहले से अपने नाम से ‘खान’ हटा लिया है। दरअसल मैं अपने धर्म, अपने सरनेम या अपनी ऐसी किसी चीज की वजह से पहचाना जाना नहीं चाहता। मैं काम के लिए पहचाना जाना चाहता हूं।

आखिर क्यों ताना मारते थे पिता-

इरफान के जीवन में एक अहम किस्सा भी है। ये बात सब को हैरान (Entertainment News in Hindi) कर देने वाली है। इरफान पठान परिवार से होने के बावजूद शाकाहारी थे। उनके पिता उन्हे हमेशा इस वजह से ताना भी मारते थे। वे अक्सर कहते कि पठान परिवार में ब्राह्मण पैदा हो गया है। इरफान ने कई मंचों पर खुद अपने संघर्ष की कहानी सुनाई थी। जब उन्होंने एनएसडी में एडमिशन लिया तभी उनके पिता का निधन हो गया। 

NCB ऑफिस पहुंचे रिया और शौविक, क्या फिर होगी पूछताछ

इसके बाद इरफान को घर से आर्थिक मदद मिलना बंद हो (Entertainment News in Hindi) गई। जैसे-तैसे एनएसडी से मिलने वाली फेलोशिप के जरिए उन्होंने अपनी पढ़ाई खत्म की। इरफान खान की एनएसडी में सुतपा सिकंदर से मुलाकात हुई। वे सुतपा से प्यार कर बैठे और फिर 23 फरवरी 1995 में दोनों ने शादी कर ली। तब तक इरफान बॉलीवुड में जम भी नहीं पाए थे, इसके बाद भी इरफान के संघर्ष के दिनों में सुतपा ने उनका साथ दिया। 

मनोरंजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Entertainment News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here