Vijay Sethupathi Birthday: विजय सेतुपति का आज 44 जन्मदिन, ट्रांसजेंडर बन कर जीता लाखों लोगों का दिल

0
585
vijay setupati birthday
Vijay Sethupathi Birthday: विजय सेतुपति का आज 44 जन्मदिन, ट्रांसजेंडर बन कर जीता लाखों लोगों का दिल

Happy Birthday Vijay Sethupathi : साउथ एक्टर विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) का आज जन्मदिन है। विजय सेतुपति 16 जनवरी को अपना 44वां जन्मदिन (44th Birthday) मना रहे है। विजय सेतुपति बहुत ही जानें माने कलाकार है। विजय सेतुपति का पूरा नाम विजय गुरुनाथ सेतुपति कालीमथु है।

बता दें की दक्षिण भारतीय फिल्मों के जानें-माने कलाकार है। विजय फिल्मो की दुनिया में कदम रखने से पहले एक अकाउंटेंट भी थे। विजय एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक निर्माता, गीतकार और संवाद लेखक भी हैं।

कैसा रहा विजय सेतुपति का थिएटर करियर ?

उन्होंने साल 2010 में फिल्म ‘थेनमेरकु परुवाकात्रु’ के जरिए तमिल सिनेमा में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने ‘पिज्जा’, ‘नादुवुला कोंजाम पक्काथा कानोम’ और ‘सुधु कव्वम’ जैसी सुपर हिट फिल्में दीं. विजय सेतुपति ने अपने अभिनय के लिए तीन तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार और चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं.

विजय सेतुपति (Vijay Sethupati) की सुपरहिट फिल्में जिन्हें फैंस कभी नहीं भूल सकते

सुपर डीलक्स-2019 (Super Deluxe)

2019 में रिलीज हुई Super Deluxe का निर्देशन त्यागराजन कुमारराजा ने किया था. ये फिल्म एक एंथोलॉजी, ‘सुपर डीलक्स’ चार व्यक्तियों के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है और एक ही दिन में होने वाली घटनाओं को ट्रैक करती है. इस फिल्म में विजय सेतुपति ने एक ट्रांसजेंडर शिल्पा की भूमिका निभाई थी. उन्होंने एक ट्रांस व्यक्ति का रोस प्ले किया था जो सेक्स-चेंज ऑपरेशन से गुजरने के बाद अपने होमटाउन में परेशानियों का सामना करता है.

पिज्जा (Pizza)

Pizza में विजय सेतुपति और रेम्या नाम्बीसन लीड रोल में हैं. फिल्म में सेतुपति एक पिज्जा डिलीवरी बॉय की भूमिका निभाते हैं जो अपनी प्रेमिका के साथ रहता है. एक दिन जब उसे पता चलता है कि उसका मालिक कुछ हीरे छिपा रहा है, तो वह अपनी प्रेमिका के साथ उन्हें चुराने की योजना बनाता है और बंगले के चारों ओर एक डरावनी कहानी की साजिश रचता है, जहां उसने हीरे को खो दिया था.

​सूधु कव्वुम (Soodhu Kavvum)

Soodhu Kavvum में विजय सेतुपति, बॉबी सिम्हा, अशोक सेलवन, रमेश थिलक, संचिता शेट्टी और करुणाकरण मुख्य भूमिकाओं में हैं. इसमें सेतुपति ने एक अपहरण समूह के नेता की भूमिका निभाई है जो कि एक डार्क कॉमेडी जॉनर की फिल्म है. इसे खूब सराहा गया था.

​नानुम रोदय धान 2015 (Naanum Rowdy Dhaan)

Naanum Rowdy Dhaan 2015 में रिलीज हुई थी और इसका निर्देशन विग्नेश शिवन ने किया था, फिल्म में विजय सेतुपति, नयनतारा और आरजे बालाजी थे. इसमें सेतुपति ने पांडी की भूमिका निभाई, जो एक पुलिस निरीक्षक का बेटा है लेकिन सारी अवैध गतिविधियों में शामिल होता है.

उसे नयनतारा से प्यार हो जाता है जो एक श्रवण बाधित महिला (hearing impaired woman) की भूमिका निभाती है और पार्थिबन से बदला लेने के लिए मदद मांगती है जिसने उसके पिता को मार डाला था.

विक्रम विधा 2017 (Vikram Vedha)

Vikram Vedha 2017 में रिलीज हुई थी और पुष्कर-गायत्री द्वारा निर्देशित थी. फिल्म में माधवन, श्रद्धा श्रीनाथ और विजय सेतुपति मुख्य भूमिकाओं में थे. विजय सेतुपति ने वेधा – एक गैंगस्टर की भूमिका निभाई और फिल्म को खूब सराहा गया था और अब इसे हिंदी में बनाया जा रहा है जिसमें ऋतिक रोशन अहम रोल में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here