बॉलीवुड पर टूटा साल 2020 का कहर, इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा

साल 2020 जैसा बुरा साल शायद ही बॉलिवुड फिल्म इंडस्ट्री में कभी किसी ने देखा होगा। कई दिग्गज अभिनेताओं ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

0
212
Bollywood Celebrities
बॉलीवुड पर टूटा साल 2020 का कहर, इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा

New Delhi: साल 2020 में कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में लाखों लोगों ने अपनी जान गवांई है। वहीं साल 2020 जैसा बुरा साल शायद ही बॉलिवुड फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood Celebrities) में कभी किसी ने देखा होगा। इस साल कई दिग्गज अभिनेताओं ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। कुछ की मौत इस वायरस के कारण हुई तो वही किसी ने सुसाइड कर खुद को इस दुनिया से दूर कर दिया।

परिवार तलाश रहा नया घर, 2021 में कमबैक करेंगी रिया

1. इरफ़ान खान (Irrfan Khan)

फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक रहे इरफ़ा खान ने 29 अप्रैल 2020 को इस दुनिया से अलविदा कह दिया था। कोरोना महामारी के दौरान देश में लगे लॉकडाउन के दौरान कोलन इन्फेक्शन के कारण इरफ़ान अस्पताल में भर्ती थे हुए थे, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बता दें कि साल साल 2018 में इरफान खान दुनिया के सामने ये खुलासा किया था कि वो न्यूरोएंडोक्रिन ट्यूमर से जूझ रहे हैं। जिसके इलाज के लिए वह लंदन भी गए थए। इरफ़ान खान ने अपने हुनर की बदौलत हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री से लेकर हॉलीवुड तक एक अलग ही मुकाम हासिल किया था।

2. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

इरफ़ान खान की मौत के दूसरे ही दिन देश के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर का कैंसर के कारण निधन हो गया था। एक साल से उनका इलाज न्यूयॉर्क सिटी में चल रहा था जहां से वह सफल इलाज के बाद वापस लौट आए थे। लेकिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उन्होंने 67 की उम्र में आख़िरी सांस ली।

Sushant Viscera Report: सुशांत की विसरा रिपोर्ट आई सामने, हुआ ये बड़ा खुलासा

3. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

बॉलिवुड इंडस्ट्री (Bollywood Celebrities)  ले अलविदा कहने वाले सुशांत की मौत ने सभी को झंझोंड़ कर रख दिया था। छोटे शहर से आए इस 34 साल के एक्टर की मौत कैसे हुई ये अभी भी एक सवाल बनकर सबके अंदर रह गया है। दरअसल 14 जून 2020 को सुशांत अपने घर में पंखे से लटके पाए गए। जिसके बाद पूरे देश में सुशांत की मौत को लेकर बवाल खड़ा हो गया। हांलाकि AIIMS ने सुशांत की मौत को आत्महत्या घोषित कर दिया है, लेकिन फिलहाल इस मामले में CBI जांच कर रही है।

4. वाजिद खान (Wajid Khan)

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर वाजिद खान का दिल का दौरा पड़ने से 1 जून 2020 को मौत हो गई थी। 47 साल के वाजिद खान अपने बड़े भाई साजिद ख़ान के साथ मिलकर गाना गाते है। उनके चले जाने से देश में साजिद-वाजिद की मसहूर जोड़ी खत्म हो गई।

5. सरोज खान (Saroj Khan)

देश की मशहूर व फिल्म इंडस्ट्री के पहली महिला कोरियोग्राफ़र सरोज खान का 3 जुलाई 2020 को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। 71 साल की उम्र में सरोज खान इस दुनिया को अलविदा कह गई। बता दें कि सरोज खान ने महज़ 3 साल की उम्र से बाल कलाकार के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था।

वाजिद खान की पत्नी का सनसनीखेज खुलासा, ससुरालवालों पर लगाए ये गंभीर आरोप

6. जगदीप (Jagdeep)

81 साल के जगदीप लंबे काफी लंबे समय से कई बीमारियों के चलते परेशान चल रहे थे। इन्हें फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन के रूप में जाना जाता था। 8 जुलाई 2020 को इन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

मनोरंजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Entertainment News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here