31 साल की हुई भूमि पेडनेकर, इस तरह मिली थी पहली फिल्म

भूमि ने बताया था कि कैंसर की वजह से उनके पिता को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा। पेरेंट को खोना कभी आसान नहीं होता है। उनके पिता एक बेहतरीन पापा थे।

0
371
Bhumi Pednekar

Delhi: बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में काम कर नाम कमाने वाली भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) 31 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 18 जुलाई, 1989 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर 6 साल तक यशराज फिल्म्स में काम किया और इत्तेफाख से उन्हें इसी बैनर तले फिल्म में एंट्री मिली। डेब्यू फिल्म में एंट्री मिलने का किस्सा भी बेहद दिलचस्प है। फिल्‍म ‘दम लगा के हइशा’ के वक्‍त भूमि खुद असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर थीं। उन्‍होंने 100 लड़कियों के ऑडिशन लिए लेकिन कोई समझ नहीं आया। बाद में लड़कियों को भूमि ने खुद कुछ सीन्‍स करके समझाने की कोशिश की लेकिन उनकी एक्‍टिंग को ही कास्टिंग टीम और डायरेक्‍टर ने इतना पसंद कर लिया कि भूमि को ही कास्‍ट करने का फैसला ले लिया गया।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में एक और बड़ा खुलासा

डेब्यू फिल्म में काम करने के लिए भूमि (Bhumi Pednekar) के सामने एक अजीब सी शर्त रखी थी। शर्त ये थी कि उन्हें अपना वजन बढ़ाने के लिए कहा गया था। फिल्म में उन्होंने संध्या नाम की एक मोटी लड़की का रोल प्ले किया था, जिसके लिए उन्होंने अपना 30 किलो वजन बढ़ाया था। भूमि ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है। वे जब मात्र 19 साल की तब उनके पिता का निधन हो गया था। उन्होंने खुद पिता की अर्थी को कंधा दिया था और सभी रिचुअल्स पूरे किए थे।

Nepotism In Bollywood: आलिया और रणबीर की एक्टिंग पर इस फिल्म मेकर ने दिया बड़ा बयान

भूमि ने बताया था कि कैंसर की वजह से उनके पिता को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा। पेरेंट को खोना कभी आसान नहीं होता है। उनके पिता एक बेहतरीन पापा थे। वो उन्हें हमेशा हर दिन याद करती हैं। पिता की मौत के बाद भूमि और उनकी बहन की परवरिश उनकी मां ने सिंगल मदर के तौर पर की है। एक इंटरव्यू में पिता की मौत के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया था कि जब उनके पिता का निधन हुआ तो वो 19 की थीं और उनकी बहन समीक्षा 15 साल की थीं।

Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती ने मांगी सीबीआई जांच, गृहमंत्री से की अपील

भूमि ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह हमेशा ऐसी फिल्मों में काम करना चाहती हैं, जिसमें वह नए और ग्लैमरस अवतार के साथ नया अनुभव ले सकें। उन्होंने फैशन के प्रति अपना प्यार भी दिखाया था। एक आउडसाइडर होने के बावजूद भूमि स्टारकिड्स और इनसाइडर्स को टक्कर देती हैं। जल्द ही भूमि की फिल्म ‘डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे’ डिजिटल फ्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है।ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने को लेकर भूमि ने कहा- एक कलाकार के तौर पर मेरा ध्यान सिर्फ स्क्रीन पर हर बार दर्शकों का मनोरंजन करने पर होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here