आर्यन खान को जेल में नहीं मिलेगा कोई स्पेशल ट्रीटमेंट, जानें जेल में कैसे बीतेंगे आर्यन के दिन ?

0
573
Mumbai court rejects Aryan Khan's bail
Mumbai court rejects Aryan Khan's bail

मुंबई : आर्यन खान मामले में लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है, इस मामले को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। जैसा की हम सभी जानते हैं कि आर्यन खान समेत गिरफ्तार हुए अन्य आरोपियों की ज़मानत याचिका खारिज हो चुकी है।

आर्यन खान केस की सुनवाई के दौरान मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने माना कि ये उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर की बात है, मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने कहा कि ऐसे मामलों पर फैसले लेने का अधिकार स्पेशल सेशन कोर्ट के पास ही है।

जेल में क्या वाकई आर्यन को नहीं मिलेगा कोई स्पेशल ट्रीटमेंट ?

अब आर्यन के जेल जाने के बाद लोगों के मन में ढेर सारे सवाल उठ रहे होंगे, जैसे कि आर्यन खान को जेल में कैसे रखा जाएगा ? क्या आर्यन खान को और उनके साथ गिरफ्तार हुए लोगों को जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट मिलेगा ?

सबसे पहली बात आपको बता दें कि आर्यन खान समेत सभी मेल आरोपियों को आर्थर रोड जेल भेजा गया। यह वही जेल है जहां संजय दत्त को भी रखा गया था। उनके अलावा 2008 मुंबई ब्लास्ट के आतंकवादी अजमल कसाब को भी कुछ दिनों के लिए आर्थर रोड जेल में रखा गया था।

आर्यन को जेल के बैरक नंबर एक में रखा गया

जब कोई बड़ी हस्ती जेल जाती है तो यह सवाल जरूर उठता है कि जेल में भी क्या उन्हें वही ऐश-औ-आराम मिलते हैं जैसा फिल्मों में अक्सर दिखाया जाता है या उन्हें भी आम कैदियों की तरह ही ट्रीट किया जाएगा। इस बारे में सबसे पहली बात आपको जाननी चाहिए कि आर्यन और उनके साथ अरेस्ट हुए आरोपियों को जेल में कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिलने वाला।

आर्यन और उनके साथी आरोपियों को जेल के बैरक नंबर एक में रखा गया है, जेल ने इस बैरक को क्वारंटीन सेल में तब्दील किया हुआ है। इसलिए ये लोग अगले पांच दिन इसी बैरक में रहेंगे।

सुबह जल्दी उठना पड़ेगा, खाना पड़ेगा आम कैदियों के जैसा खाना

आपको बता दें सुबह आर्यन को आम कैदियों की तरह ही 6 बजे उठना पड़ेगा, ब्रेकफास्ट मिकलेगा लेकिन जैसा आम कैदियों को मिलता है। कैदियों को जेल में शीर पोहा दिया जाता है, हालांकि कोर्ट की परमिशन के बाद कैदी बाहर से खाना मंगवा सकते हैं।

फिलहाल आर्यन के पास ऐसी कोई परमिशन नहीं है तो यह परमिशन मिलने तक उन्हें जेल का ही खाना खाना पड़ेगा। खाने एक समय भी जेल में अलग होता है दोपहर का खाना सुबह दिया जाता है और रात का खाना शाम में ही दिया जाता है।

अगर बात खाने की करें तो लंच और डिनर, दोनों के मेनू में भी ज्यादा फर्क नहीं रहता। चपाती, सब्ज़ी, दाल और चावल ये चीजें मिलती हैं लंच और डिनर दोनों में ही। इसके अलावा उन्हें कोईखास ट्रीटमेंट नहीं मिलने वाला है, उन्हें अपने बर्तन भी सभी अन्य कैदियों की तरह साथ ही रखने पड़ेंगे। जेल में फिलहाल शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान के दिन ऐसे ही बीतने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here