इंडस्ट्री को दिए 34 साल, एड से लेकर बॉलीवुड तक का संघर्ष

कॉमेडी शो की जज अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh Birthday) ने इंडस्ट्री में काफी लंबा समय तय कर लिया है।

0
460
Archana Puran Singh Birthday
कॉमेडी शो की जज अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh Birthday) ने इंडस्ट्री में काफी लंबा समय तय कर लिया है।

Mumbai: कॉमेडी शो की जज अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh Birthday) ने इंडस्ट्री में काफी लंबा समय तय कर लिया है। अर्चना ग्लैमरस एक्ट्रेस के रुप में भी जानी जाती है। अर्चना पूरन सिंह को टीवी की धर्मेंद्र तक कहा जाता है और उनकी तुलना मजाक-मजाक में ही सही लेकिन मर्दों (Archana Puran Singh Birthday) से की जाने लगी है। 

वेब सीरीज की आएगी बाढ़, धमाकेदार होगा मनोरंजन

बता दें अर्चना (Archana Puran Singh) की पहली शादी ज्यादा वक्त तक नहीं चली थी। इसके बाद अर्चना का शादी से विश्वास खत्म हो गया था। लेकिन जब अर्चना पूरन सिंह की मुलाकात परमीत सेठी से हुई तो जैसे खुशियों ने दस्तक दे दी। कुछ साल तक लिव इन में रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली। अर्चना के दो बेटे भी है जिनका नाम आयुष्मान और आर्यमान सेठी है। 

अर्चना का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था। बचपन से ही अर्चना सिंह को एक्टिंग का शौक था, जिसकी वजह से उन्होंने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग करना शुरु कर दी। अर्चना ने अपने शुरूआती फिल्मी करियर में बहुत संघर्ष किया है। उन्होंने अपने मॉडलिंग के दिनों में कई टीवी ऐड में काम किया। साल 1987 में अर्चना ने अपनी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म जलवा की। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेता नसीरुद्दीन शाह थे। 

Sonam-Jahnavi के बाद Shanaya की बॉलीवुड में एंट्री, करण जौहर बनाएंगे फिल्म

उनकी पहली फिल्म हिट जरूर हुई थी, लेकिन वह निर्देशकों और निर्माताओं को अपने अभिनय से रिझाने में नाकामयाब रहीं थीं। इस वजह से उन्हें बी-ग्रेड फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। लेकिन अर्चना ने हार ना मानते हुए ए-ग्रेड फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग काम करना स्वीकार किया। उन्होंने साइड रोल के अलावा फिल्मों में आइटम सांग भी किये।  

मनोरंजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Entertainment News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here