Mumbai Diaries 26/11 की पहली झलक, सामने आएंगी अनसुनी कहानियां

अमेजन प्राइम की आने वाली सीरीज Mumbai Diaries 26/11 में अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले हीरोज को श्रद्धांजलि दी गई है।

0
286
Mumbai Diaries 26/11
Mumbai Diaries 26/11 की पहली झलक, सामने आएंगी अनसुनी कहानियां

New Delhi: अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की आने वाली सीरीज में अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले हीरोज को श्रद्धांजलि दी गई है। मुंबई आतंकी हमले पर आधारित फिल्म ‘मुंबई डायरीज 26/11’ (Mumbai Diaries 26/11) का पहला लुक सामने आ गया है। इस सीरीज के निर्देशक निखिल आडवाणी के साथ निखिल गोंजालविस ने किया है। ये सीरीज मार्च 2021 में अमेजन प्राइम वीडियो पर लॉन्च की जाएगी।

26/11 को जब दहल गई थी मुंबई, जानें क्या हुआ था उस दिन 

इस सीरीज में सीरीज में शहर पर आतंकी हमले के समय अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले और अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले नायकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि दी गई है। साथ ही अमर रहने वाले मानवीय जज्बे का जश्न भी मनाया गया। अमेजन प्राइम वीडियो ने मुंबई आतंकी हमले की 12वीं बरसी पर यानी गुरुवार 26 नवंबर को सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 का फर्स्ट लुक जारी किया।

आइये जानते है मुंबई डायरीज 26/11 की स्टार कास्ट

कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई और श्रेया धनवंतरी की अदाकारी से सजी इस सीरीज में डॉक्टर, नर्सों, पैरा मेडिकल और हॉस्पिटल स्टाफ की अब तक की अनसुनी कहानी पेश की जाएगी। अमेजन प्राइम वीडियो में इंडिया ओरिजिनल्स की हेड अपर्णा पुरोहित ने कहा, “26 नवंबर की वो खौफनाक रात हर भारतीय के दिमाग में अपनी छाप छोड़ गई है। मुंबई डायरीज 26/11 (Mumbai Diaries 26/11) शहर पर हमले के समय अग्रिम मोर्चे पर आतंकियों से मुकाबला करने वाले सुरक्षाकर्मियों, शहीदों और उनके परिवारों को श्रद्धांजलि प्रदान करती है, जिन्होंने दूसरों की जान बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डाला था।”

निर्भया केस पर बनी इस ड्रामा सीरीज ने जीता एमी अवार्ड

अपर्णा पुरोहित ने आगे कहा कि, “सुरक्षाकर्मियों और अन्य कर्मचारियों की बहादुरी और उनके त्याग को श्रद्धांजलि देते हुए हम इस सीरीज का फस्ट लुक लॉन्च कर रहे हैं। ये शो मुंबई के वीरों को सलाम करता है। हम 26/11 की अनसुनी कहानी पेश करने के लिए भारत के शानदार निर्देशकों में से एक निखिल आडवाणी से साझेदारी कर काफी प्रसन्न हैं।” सीरीज की थीम के बारे में चर्चा करते हुए निर्देशक निखिल आडवाणी का कहना है कि इस सीरीज में वे बहादुर डॉक्टरों के अच्छे काम की सराहना करते है।

आ रही है ‘दुर्गामती’, ट्रेलर देख उड़ जाएंगे होश

निखिल आडवाणी कहते हैं, ‘हम मुंबई के लोग अक्सर ये चर्चा करते हैं कि उस भयानक रात को हम कहां थे, जब इस घटना ने पूरे शहर को हिला डाला था। इस घटना पर कई शो और फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन किसी भी शो या फिल्म में इस हमले के दौरान अस्पतालों के पक्ष को नहीं उभारा गया था। इस मेडिकल ड्रामा के साथ हमारा लक्ष्य अभूतपूर्व खतरे के समय मानवीय जज्बे की जीत का जश्न मनाना है। हम इस सीरीज में बहादुर डॉक्टरों के अच्छे काम की सराहना करेंगे, जिन्होंने इस मुद्दे की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए आतंकी हमले के समय घायलों की जान बचाने के लिए बिना थके परिश्रम किया।”

मनोरंजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Entertainment News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here