शाहरुख इस फिल्म में नहीं करना चाहते थे काम, फिल्म रही सुपरहिट

0
244
90's DDLJ
कुछ फिल्में ऐसी है जिसे कभी भूला नहीं जा सकता, ऐसी ही एक फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ है। फिल्म सदी की सुपरहिट फिल्म थी।

Mumbai: बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी है जिसे कभी भूला नहीं जा सकता, ऐसी ही एक फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ है। 90 (90’s DDLJ) की दशक में आई यह फिल्म सदी की सुपरहिट फिल्म थी। शाहरुख खान को कास्ट करना उस वक्त फिल्मनिर्मातों के लिए सबसे मुश्किल काम था। ‘रोमांस किंग’ कहे जाने वाले शाहरुख एक समय में ‘राज’ जैसा रोमांटिक (90’s DDLJ) रोल नहीं करना चाहते थे।  

कंगना की बड़ी मुश्किलें, जानिए क्या है पूरा मामला

शाहरुख खान दूसरे खान, आमिर और सलमान की तरह लवर बॉय का रोल नहीं निभाना चाहते थे। वह बॉलीवुड के नॉर्म्स के हिसाब से नहीं चलना चाहते थे। वह चाहते थे कि उन्हें सभी दर्शक एक अलग एक्टर की तरह देखें, वह कुछ हटकर करना चाहते थे।” आदित्य चोपड़ा, शाहरुख को ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (90’s DDLJ) में कास्ट करने के लिए तीन हफ्तों तक मनाते रहे थे। एक पल ऐसा भी आया था जब, फिल्म के निर्माताओं ने सैफ अली खान को राज का रोल देने का मन बना लिया था।

वहीं पर फिल्म की लीड एक्ट्रेस, सिमरन का रोल करने वाली काजोल (90’s DDLJ) को लगता था कि उनका रोल काफी बोरिंग है। काजोल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बहुत से लोग रोल सही नहीं कर पाते हैं, लेकिन वह चाहते जरूर हैं। आपको बस एक अप्रूवल की जरूरत होती है, आप चाहते हैं कि आपको कोई अप्रूव करे कि आप सही कर रहे हैं। तो हां, सिमरन बस ऐसी ही थी। मुझे लगता है कि सिमरन ओल्ड फैशन होने के बावजूद भी काफी कूल है।” 

मिथुन के बेटे पर लगा रेप का आरोप, एफआईआर दर्ज

बता दें एक्टर शाहरुख खान ने फिल्म में राज मल्होत्रा (90’s DDLJ) का किरदार निभाया था। फिल्म में उनका रोल थोड़ा शरारती किस्म का था। मूवी में उन्हें सिमरन नाम की लड़की से प्यार हो जाता है। सिमरन का किरदार काजोल ने अदा किया। शाहरुख और काजोल ने इस रोल को बखूबी निभाया था। फिल्म के 25 साल होने पर शाहरुख और काजोल ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल दिया है। 

एंटरटेनमेंट से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Entertainment News 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here