‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म समेत इन एक्टर-एक्ट्रेस को मिलेगा पुरस्कार

पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। साल 2019 में बनी फ़िल्मों और उनके कलाकारों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की गई हैं।

0
291
67th National Film Award
पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। साल 2019 में बनी फ़िल्मों और उनके कलाकारों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की गई हैं।

Mumbai: स्वर्गीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट हिन्दी फ़िल्म का अवॉर्ड (67th National Film Award) मिला है। कंगना रनौत को मणिकर्णिका और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला है। मनोज वाजपेयी को भोसले के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड (67th National Film Award) मिला है। 

‘Thalaivi’ में दिखा कंगना का दमदार लुक, यहां देखें Trailer

इस बार बेस्ट फीचर फ़िल्म का अवॉर्ड (67th National Film Award) ‘मारक्कर लायन ऑफ द अरबियन सी’ को दिया गया है। ये मलयाली फ़िल्म है। मनोज वाजपेयी को ‘भोसले’ और धनुष को असुरान (तमिल) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया गया हैं।

हालांकि इसकी घोषणा पिछले साल मई महीने में ही होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी की वजह से नहीं हो पाई थी। सिक्किम को फ़िल्म शूटिंग के लिए पसंदीदा राज्य अवॉर्ड दिया गया है। सोहिनी चट्टोपाध्याय को बेस्ट फ़िल्म समीक्षक का अवॉर्ड दिया गया है। 

वेब सीरीज की आएगी बाढ़, धमाकेदार होगा मनोरंजन

ये अवॉर्ड डायरेक्टोरेट ऑफ फ़िल्म फेस्टिवल (National Film Award) की तरफ से दिया जाता है। ये संस्था सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत काम करती है। अवॉर्ड पारंपरिक रूप से राष्ट्रपति देते है, लेकिन 66वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिया था। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मौजूद थे।  

मनोरंजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Entertainment News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here