Election 2024: पंजाब में 7 दिनों में 10 रैलियां, मोदी, राहुल, केजरीवाल, मायावती समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

0
902

Election 2024: सात दिनों में 13 सीटों के लिए 10 रैलियां होंगी। जिसमे प्रधानमंत्री मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, मायावती समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। अब छठे और सातवें चरण को लेकर घमासान जारी है। पंजाब में आखिरी चरण में यानी एक जून को मतदान होने वाला है। इसको लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। सात दिनों में 13 सीटों के लिए 10 रैलियां होंगी। जिसमे प्रधानमंत्री मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, मायावती समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

शहरी वोटों पर राजनीतिक दलों की नजर

इस बार पंजाब में किसान आंदोलन, रोजगार, कानून व्यवस्था सहित कई प्रमुख मुद्दे हैं। हर बार गांव में शहर के मुकाबले अच्छी वोटिंग देखने को मिलती थी। लेकिन इस बार किसान आंदोलन के कारण राजनीतिक दलों का फोकस शहरी वोट पर है।

पंजाब में 7 दिनों में 10 रैलियां (Election 2024)

पंजाब के 13 सीटों के लिए अगले सात दिनों में कुल 10 रैलियां है। प्रधानमंत्री मोदी ने 23 और 24 मई को पंजाब में चुनावी रैली कर सकते हैं। पीएम मोदी सबसे पहले भाजपा की पटियाला प्रत्याशी परनीत कौर के लिए वोट माँगेंगे। यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लुधियाना, जालंधर और बटाला में प्रोग्राम तय हैं। वहीं,अमित शाह के प्रोग्राम की भी तैयारी की जा रही है। कांग्रेस 23 से 29 मई के बीच पंजाब में तीन बड़ी रैली करेगी। रैली में राहुल गांधी , प्रियंका गांधी समेत अन्य  कांग्रेस लीडर एक मंच पर दिखेंगे। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल 24 मई को पंजाब में रैली करेंगे। वहीं , बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने सोशल मीडिया के ज़रिए बताया कि वह 24 मई को पंजाब के हलका नवांशहर में रैली करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here