Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली सूचि, हरीश रावत का नाम नहीं, देखें पूरी लिस्ट

0
435
Uttarakhand Election 2022
Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली सूचि, हरीश रावत का नाम नहीं, देखें पूरी लिस्ट

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Uttarakhand Election 2022: उत्तरखंड चुनाव 2022 नजदीक है और हाल ही में उत्तरखंड में कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट जारी होने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सभी पार्टी अपने प्रत्याशियों की सूचि जारी करने में लगे है। कांग्रेस ने 53 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ भुवन चंद्र कापड़ी

घोषित सूची में पार्टी के सभी नौ सिटिंग विधायकों को जगह दी गई है. पहली लिस्ट में तीन महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है. खटीमा सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ पार्टी ने भुवन चंद्र कापड़ी को मैदान में उतारा है.

इन सभी को कांग्रेस (Congress) से मिला टिकट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल श्रीनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. तो वहीं पिछले साल ही BJP से कांग्रेस में शामिल होने वाले यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य, बाजपुर और नैनीताल सीट से चुनाव लड़ेंगे.

इसके अलावा चकराता से प्रीतम सिंह, पिरान कलियर से फुरकान अहमद, केदारनाथ से मनोज रावत, धारचूला से हरीश धामी, भगवानपुर से ममता राकेश, मंगलौर से काजी निजामुद्दीन, रानीखेत से करण महरा, जागेश्वर से गोविंद सिंह कुंजवाल, जसपुर से आदेश चौहान के नाम शामिल हैं.

उत्तराखंड में जनता की होगी विजय- कांग्रेस का ट्वीट

पहली सूचि जारी करने के बाद कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा की, “देवभूमि उत्तराखंड की सेवा करने के लिए पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषित प्रत्याशियों को हार्दिक शुभकामनाएं. कांग्रेस का आना हुआ तय, अब उत्तराखंड में जनता की होगी विजय.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here