UP Election 2022: लखनऊ कैंट से भाजपा किसको देगी टिकट, कई दावेदार हैं फिलहाल

कैंट सीट की मौजूदा विधायक भी दावेदार हैं। इसलिए भाजपा को सीट पर माथापच्ची करनी पड़ रही और भाजपा अभी तक इस सीट से कैंडिडेट का नाम भी घोषित नहीं कर पाई है।

0
337
lucknow Cant Seat
UP Election 2022: लखनऊ कैंट से भाजपा किसको देगी टिकट, कई दावेदार हैं फिलहाल

UP Election 2022: लखनऊ कैंट सीट पर भाजपा का पेंच कुछ अलग ही हो गया है। एक सीट पर कई दावेदार हैं अब बीजेपी किसको टिकट देगी यह उसके लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है। इस पर विचार होना तो लाज़मी है। लखनऊ कैंट सीट पर भाजपा के पास विचार करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा। बता दें की लखनऊ की कैंट सीट पर चौथे चरण में मतदान होना है जो 23 फरवरी को है फिर भी बीजेपी अभी तक अपना उम्मीदवार नहीं चुन सकी है।

लखनऊ (Lucknow) के अंदर विधानसभा की कुल पांच सीटें आती हैं जिनमे सबसे महत्वपूर्ण सीट कैंट की मानी जाती है क्योंकि यह सबसे सुरक्षित सीट भी मानी जाती है।लखनऊ कैंट सीट पर 3 लाख से ज्यादा मतदाता हैं और यहां पर ज्यादातर हिन्दू मतदाता हैं।

हाल ही में मुलायम सिंह की बहु अपर्णा यादव (Aparna Yadav) सपा छोड़ कर बीजेपी में ज्वाइन हुई हैं। पिछले इलेक्शन में अपर्णा यादव सपा से कैंट सीट पर चुनाव लड़ी थी अब वह बीजेपी (BJP) में शामिल हो गई हैं। वह भी इस सीट की दावेदार हैं।

मौजूदा विधायक रीता बहुगुणा भी अपने बेटे के लिए इसी सीट मांग रही हैं। इसलिए भाजपा को सीट पर माथापच्ची करनी पड़ रही और भाजपा अभी तक इस सीट से कैंडिडेट का नाम भी घोषित नहीं कर पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here