Election Result 2022: मुजफ्फरनगर जिले में 4 सीटों पर गठबंधन व 2 सीट पर BJP का कब्जा, खुलकर मना रहे है जश्न

0
333
UP Election 2022
मुजफ्फरनगर जिले में 4 सीटों पर गठबंधन व 2 सीट पर BJP का कब्जा, खुलकर मना रहे है जश्न

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

UP Election Result 2022: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में सुबह 8:00 बजे से शुरू हुई मतगणना का परिणाम शाम को जैसे ही धीरे-धीरे प्रति राउंड संपन्न होकर 5 बजे पहुंचा दो जिले की 4 विधानसभा सीट बुढ़ाना, मीरापुर, पुरकाजी, चरथावल पर सपा-लोकदल गठबंधन ने कब्जा किया, तो वही 2 विधानसभा सदर और खतौली पर बीजेपी ने दोबारा जीत दर्ज की।

दरअसल आपको बता दें मुजफ्फरनगर के सदर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आरएलडी प्रत्याशी सौरव स्वरूप को 18694 वोटो से हराकर दोबारा जीत दर्ज की। वही पश्चिमी यूपी की सबसे हॉट सीट बुढ़ाना विधानसभा पर बीजेपी प्रत्याशी विधायक उमेश मलिक को आरएलडी प्रत्याशी राजपाल बालियान ने 28310 वोटो से हराकर अपनी जीत दर्ज की।

वहीं मीरापुर विधानसभा सीट पर आरएलडी प्रत्याशी चंदन चौहान ने बीजेपी प्रत्याशी प्रशांत गुज्जर को 27380 वोटो से हराकर अपनी जीत दर्ज की। वही पुरकाजी विधानसभा सीट पर आरएलडी प्रत्याशी अनिल कुमार ने बीजेपी प्रत्याशी विधायक प्रमोद ऊंटवाल को 6526 वोटो से हराकर अपनी जीत दर्ज की। वही चरथावल विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी पंकज मलिक ने बीजेपी प्रत्याशी सपना कश्यप को 5334 वोटो से हराकर जीत दर्ज की।

वही खतौली विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी विधायक विक्रम सैनी ने आरएलडी प्रत्याशी राजपाल सैनी को 16345 वोटो से हराकर दोबारा से जीत दर्ज की। बहरहाल एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह की मानें तो मतगणना के बाद जीते गए सभी प्रत्याशियों को जीत का सर्टिफिकेट देकर सुरक्षा के साथ उनके घर पुलिस द्वारा ले जाया जा रहा है, इसी के साथ-साथ मुजफ्फरनगर जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। वही मुजफ्फरनगर में जीतकर विधायक बने प्रत्याशियों के समर्थकों में खुशी की लहर है और वह खुलकर अपना जशन बना रहे हैं।

बुढ़ाना विधानसभा सीट सबसे हॉट थी जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत का गांव सिसौली भी आता है, इस सीट पर भी रालोद ने भारतीय किसान यूनियन की मदद से अपना कब्जा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here