UP Election 2022: बीजेपी ने तैयार किया 160 उम्मीदवारों की सूची, आज कर सकती है ऐलान,पीएम मोदी की मुहर बाकी

0
403
UP Election 2022
UP Election 2022: बीजेपी ने तैयार किया 160 उम्मीदवारों की सूची, आज कर सकती है ऐलान,पीएम मोदी की मुहर बाकी

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव करीब है। दिल्ली में स्तिथ बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में दो दिनों से चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर मंथन चल रहा है। तीसरे,चौथे और पांचवे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूचि तैयार हुई है। जानकारी के मुताबिक BJP पार्टी ने इन तीन चरणों के लिए करीब 160 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं।

बता दें की नरेंद्र मोदी क अध्यक्षता में तैयार हुई उम्मीदवारों की सूचि पर पीएम मोदी का हस्ताक्षर होगा और लिस्ट जारी की जाएगी । केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को रखा जाएगा। पार्टी ने इन तीन चरणों के लिए करीब 160 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं.

बुधवार को अगली सूचि जारी होने के आसार

बता दें की बीजेपी बुधवार को ही अपनी अगली सूची जारी कर सकती है. इससे पहले पार्टी ने मंगलवार देर शाम अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार, जबकि भोजीपुरा सीट से भाजपा ने मौजूदा विधायक बहोरनलाल मौर्य को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है.

109 प्रत्याशियों के नाम हो चुके है ऐलान

यूपी विधानसभा के लिए पार्टी 403 सदस्यीय में अब तक 109 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. इससे पहले शनिवार को भाजपा ने पहली सूची में 107 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे. ऐसे में अब कानपुर, बुंदेलखंड, अवध और मध्य क्षेत्र की सीटें घोषित की जानी हैं.

कमेटी की बैठक में मौजूद रहेंगे ये नेता

जानकारी के मुताबिक कोर कमेटी की बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संगठन प्रधारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा मौजूद रहे.

बैठक के दौरान 160 उम्मीदवारों के नाम तये किये गए है। हालांकि ये सारे नाम एक साथ घोषित नहीं करेगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बुधवार को पार्टी पहले तीसरे और चौथे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here