उत्तर-प्रदेश चुनाव 2022 : वादों पर वादे, इस बीच अखिलेश ने किया एक और नया वादा।

अखिलेश यादव ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस में बोला कि अगर 2022 में उत्तर-परदेश में उनकी सरकार आती है तो वह आईटी विभाग में सीधे 22 हज़ार नौकरियां देंगे।

0
86

UP Election 2022 : उत्तर-प्रदेश सियासी मैदान में घमसान के चलते सभी पार्टियां अपने अपने घोषणा पत्र में बड़े वादे करते नज़र आ रही हैं। इसी बीच एक समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक और बड़ा वादा कर दिया है। अखिलेश यादव ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस(Press-Conference) में बोला कि अगर 2022 में उत्तर-परदेश(Uttar Pradesh) में उनकी सरकार आती है तो वह आईटी विभाग में सीधे 22 हज़ार नौकरियां देंगे।

वहीँ कांग्रेस ने भी अपने घोषणा पत्र में युवाओं को 20 हज़ार और 8 हज़ार महिलाओं को नौकरियां देने का वादा किया है। कांग्रेस की तरफ से राहुल गाँधी लगातार बेरोज़गारी का मुद्दा उठाते रहते हैं। बेरोज़गारी को देखते हुए उन्होंने 28 नौकरियां देने का वादा किया है।

अखिलेश ने यह भी कहा कि 2017 में उन्होंने लखनऊ(Lucknow) को आईटी हब बनाने की सोच राखी थी लेकिन समय के साथ सब बदल गया और 2017 में सत्ता में परिवर्तन हो गया। अखिलेश ने पहले की तरह छात्र छात्राओं को लैपटॉप बाँटेंगे। बिजली की बात करें तो अखिलेश पहले ही 300 यूनिट बिजली और किसानो को मुफ्त सिंचाई की घोषणा कर कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here