Punjab Election 2022: केजरीवाल का बड़ा एलान, भगवंत मान होंगे पंजाब में आप आदमी पार्टी के सीएम

आम आदमी पार्टी ने सीएम का चेहरा फाइनल करने के लिए पंजाब के लोगों की राय ली गई थी।आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि चार दिन के अंदर पार्टी को 22 लाख लोगों ने फोन कॉल, मैसेज और व्हाट्सएप के जरिए अपनी राय दी।

0
364
Arvind Kejriwal
Punjab Election 2022: केजरीवाल का बड़ा एलान, भगवंत मान होंगे पंजाब में आप आदमी पार्टी के सीएम

Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी ने आखिरकार पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है । आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट के मुखिया और सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) पंजाब विधानसभा चुनाव में आप का सीएम चेहरा है। दिल्ली के सीएम और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भगवंत मान को सीएम का चेहरा घोषित किया।

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने फोन नंबर के जरिए प्रदेश के लोगों से सीएम चेहरे के लिए मांगी थी राय 

आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) ने सीएम का चेहरा फाइनल करने के लिए पंजाब के लोगों की राय ली गई थी। आम आदमी पार्टी की ओर से पिछले हफ्ते सीएम के चेहरा फाइनल करने के लिए एक फोन नंबर भी जारी किया गया था । पार्टी ने इस कैंपेन को ‘जनता चुनेगी अपना मुख्यमंत्री’ नाम दिया था । आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि चार दिन के अंदर पार्टी को 22 लाख लोगों ने फोन कॉल, मैसेज और व्हाट्सएप के जरिए अपनी राय दी। 22 लाख से ज्यादा पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया था जिसमें से 93.3 फीसदी ने भगवंत मान का नाम लिया। केजरीवाल ने बताया कि पब्लिक वोटिंग में 21 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट किया। इसमें 93.3 फीसदी वोट भगवंत मान के फेवर में थे। वहीं दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का नाम सामने आया था।

आपको बता दें की आम आदमी पार्टी के भीतर पिछले लंबे समय से सीएम की घोषणा करने की मांग हो रही थी। पार्टी के अधिकतर नेताओं का मानना था कि पिछले विधानसभा चुनाव में सीएम का चेहरा घोषित नहीं करने की वजह से उसे नुकसान का सामना करना पड़ा। इसके अलावा पार्टी का साथ छोड़ने वाले 10 विधायकों में से भी कुछ ने कहा कि वह भगवंत मान को चेहरा नहीं घोषित किए जाने की वजह से खफा हैं और पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं।

भगवंत मान पंजाब में आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता है। भगवंत मान ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी और वह संगरूर से चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे । 2019 के लोकसभा चुनाव में भगवंत मान जीत दर्ज करने वाले आम आदमी पार्टी के अकेले सांसद बने। आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट में चल रही टूट को रोकने के लिए भगवंत मान को संयोजक की जिम्मेदारी भी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here