UPTET 2021 की परीक्षा रद्द होने पर CM Yogi ने लिया बड़ा एक्शन, आरोपियों की जब्त होगी सम्पति

UPTET 2021 परीक्षा का प्रश्‍नपत्र वॉट्सऐप चैट (Question paper Leak On Whatsapp Chat) पर लीक हो गया था जिसके चलते परीक्षा रद्द हो गई है।

0
133
CM Yogi Adityanath
UPTET 2021 की परीक्षा रद्द होने पर CM Yogi ने लिया बड़ा एक्शन, आरोपियों की जब्त होगी सम्पति

UPTET Exam Cancelled 2021: UPTET एग्जाम 2021 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश में होने वाली टीईटी (TET) की परीक्षा 28 नवंबर को होनी थी लेकिन यह परीक्षा आज रद्द हो गयी है। हर साल होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET Exam 2021) की तारीख का ऐलान हुआ था । बताया जा रहा है कि पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द हो गई है. इसी के साथ सॉल्वर गैंग के कई मेंबर्स भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

बताया जा रहा है की परीक्षा का प्रश्‍नपत्र वॉट्सऐप चैट (Question paper Leak On Whatsapp Chat) पर लीक हो गया था जिसके चलते परीक्षा रद्द हो गई है। हाल ही में योगी सरकार ने कड़े निर्देश दिए है की वो इसके खिलाफ सख्त कार्यवाई होगी। बता दें की उन्होंने आरोपियों की संपत्ति जब्त करते हुए गैंगस्टर लगाने के निर्देश दिए है।

अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट किया है की UPTET 2021 के अभ्यर्थियों के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है. 1 माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी. किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने हेतु यूपी रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

बता दें की इस एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किये गए थे। इस परीक्षा के आयोजन के लिए 2554 केंद्र बनाये गए है। इन परीक्षा केंद्रों पर 1291628 परीक्षार्थी इस परीक्षा में सम्मिलित होंगे। बता दें की 2554 केंद्र इस परीक्षा के पहली शिफ्ट के लिए बनाया गया है। वहीं परीक्षा की दूसरी शिफ्ट के लिए 1747 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस दूसरी शिफ्ट में टोटल 873553 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

आरोपियों को मिलेगी सजा- सीएम योगी

UPTET परीक्षा रद्द होने के बाद सीएम योगी ने सभी अभ्यर्थियों को सम्बोधित किया है की हमारे नौजवानों का भविष्य ख़राब नहो होना चहिये;यहाँ तक के कसी भी बहनो या बेटियों के साथ उनके भविष्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाई और किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। असुविधा के लिए क्षमा चाहता हूँ सभी अभ्यर्थियों से।

गिरोह हुआ गिरफ्तार

सीएम योगी (CM Yogi) ने ट्वीट कर बताया कि UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. दोषियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here