UPSSSC PET 2022: PET की परीक्षा का हुआ आरंभ, परीक्षा केंद्र पर लगी भीड़, शामिल होने से पहले जान लें ये नियम

0
145

UPSSSC PET 2022: यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आज से PET (Preliminary Eligibility Test) की परीक्षा  2022 का आयोजन किया जा रहा है। इसका आयोजन 15 अक्टूबर और 16 अक्टूबर को किया जाएगा। बता दें की पीईटी 2022 के लिए 37 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं।  Upsssc Pet 2022 का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार की 2022-23 की ग्रुप सी पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए किया जा रहा है। वहीं Upsssc ने पीईटी 2022 के एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए थे। साथ ही इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए विस्तृत निर्देश भी जारी किए गए हैं। जिनका पालन करना बेहद जरूरी है।

इन बातों का रखें ध्यान नही तो हो सकते हैं प्रतिबंधित

UPSSSC के निर्देशों में एक नियम ऐसा है, जिनका पालन न करने पर आपकी पीईटी परीक्षा देने पर प्रतिबंध भी लग सकता है। साथ ही भविष्य की सभी परीक्षाओं से हटाया जा सकता है। यह नियम गलत सूचना देने से संबंधित है। ऐसी सूचना जिनकी प्रमाण पत्र के आधार पर पुष्टि नहीं की जा सकती, चाहे जानबूझकर दी गई हो या गलती से, अगर ऐसा उम्मीदवार परीक्षा देता है तो सभी परीक्षाओं से हटाया जा सकता है।

दो पालियों में होगी परीक्षा-

PET की परीक्षा दो पालियों में होगी पहली सुबह 10 से 12 बजे होगी। और दूसरी परीक्षा दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक संपन्न होगी। PET की परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश के  75 जिलों में 1899 केंद्र हैं।

इसके अलावा परीक्षा हॉल में नकल करने या कराने, अनुशासनहीनता, दुर्व्यवहार करने पर परीक्षार्थी को बर्खास्त किया जा सकता है। भविष्य में होने वाली परीक्षाओं से भी प्रतिबंधित किया जा सकता है।

परिक्षार्थियों को करना पड़ रहा मुश्किलों का सामना

UPSSSC PET की परीक्षा को लकेर बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर जरदस्त भीड़ देखी जा रही है। हजारों परिक्षार्थियों को लम्बी दूरी का सफर करना पड़ रहा सफर। इस बार UPSSSC PET का सेंटर दूर-दूर भेजा गया है। ज्यादा दूरी और बस, ट्रेन में भीड़ होने के कारण मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है।

UPSSSC PET 2022 के महत्वपूर्ण नियम

– परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचना जरुरी।

– PET एडमिट कार्ड के साथ वैलिफ आईडी प्रूफ  भी साथ में जरूर लेकर जाएं।

-अपने साथ अपडेटिड पासपोर्ट साइज फोटो भी लेकर जाना है।

– एग्जाम हॉल में कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर बिल्कुल न जाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here