UPPSC PCS Result 2021: जारी हुआ उत्तर प्रदेश PCS मेन का रिजल्ट, यहां चेक करें परिणाम

0
73
uppsc psc main result 2021

UPPSC PCS Result 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने कंबाइंड अपर सबऑर्डिनेट सर्विस मेन परीक्षा का रिजल्ट (UPPSC PCS Main Result 2021) जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल छात्र ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। परीक्षा के परिणाम के अनुसार, कुल 1,285 उम्मीदवारों ने मेन परीक्षा पास की है।

यूपीपीसीएस मेन परीक्षा इस वर्ष लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद के सेंटर में 23 मार्च से 27 मार्च 2022 तक आयोजित की गई थी। जिसमें 5,957 उम्मीदवारों ने अटेम्प्ट किया था।

मेन परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

यूपीपीसीएस सेक्रेटरी ने बताया कि परीक्षा के फाइनल रिजल्ट के बाद फाइनल मार्क्स की डिटेल और कैटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से जारी की जाएगी।


UPPSC PCS Result 2021, इस तरह चेक करें अपना रिजल्ट 

 

  1.  मेन का रिजल्ट देखने के लिए यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर ‘सूचना बुलेटिन’ के जरिए वेबसाइट पर LIST OF CANDIDATES QUALIFIED FOR INTERVIEW IN COMBINED STATE/UPPER SUBORDINATE SERVICES EXAM-2021 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स रिजल्ट स्क्रीन पर आपके सामने आ जाएगा।
  4. अब रिजल्ट के पीडीएफ को डाउनलोड कर आप अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।
  5. रिजल्ट का पीडीएफ चेक करने के बाद भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 623 पदों को भरा जाएगा। साथ ही उम्मीदवार केवल 12 अगस्त तक ही अपना परिणाम देख पाएंगे। उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here