UPPSC PCS Prelims 2021 का परिणाम घोषित, इस लिंक पर क्लिक करके चेक करें रिजल्ट

प्रांतीय सिविल सेवा (PCS-Provincial Civil Service Prelims) प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया है।

0
414
UPPSC Result 2021
UPPSC PCS Prelims 2021 का परिणाम घोषित, इस लिंक पर क्लिक करके चेक करें रिजल्ट

UPPSC Exam Result 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने प्रांतीय सिविल सेवा (PCS-Provincial Civil Service) प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा 24 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए कुल 6,91,173 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिनमें से 3, 21,273 सामने आए। पीसीएस पदों के लिए कुल 7,688 उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया गया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

दो पालियों में आयोजित हुई थी UPPSC परीक्षा

बता दें की संयुक्त राज्य / उच्च अधीनस्थ सेवाओं (Combined State / Upper Subordinate Services) के लिए प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी और उम्मीदवारों को मूल्यांकन के लिए दोनों पेपरों के लिए उपस्थित होना अनिवार्य था।

UPPSC PCS Prelims 2021 का परिणाम: ऐसे करें चेक (UPPSC PCS Prelims 2021 result

Step 1: आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.gov.in पर जाएं

Step 2: परिणाम लिंक पर क्लिक करें

Step 3: पीडीएफ में अपना रोल नंबर चेक करें

33 प्रतिशत अंक UPPSC के लिए किए गए निर्धारित 

प्रारंभिक परीक्षा का पेपर- II एक अर्हक (Preliminary) पेपर था जिसमेंन्यूतम पास होने के लिए अंक 33 प्रतिशत निर्धारित किए गए थे। उम्मीदवारों की योग्यता प्रारंभिक परीक्षा के पेपर- I में प्राप्त अंकों के आधार पर निर्धारित की गई है, जिसके आधार पर परिणाम घोषित किया गया है।

प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वाले अब मुख्य परीक्षा ( में शामिल होंगे। मुख्य परीक्षा 28 जनवरी, 2022 से शुरू होगी। यह एक व्यक्तिपरक प्रकार का पेपर है और जो उम्मीदवार इस चरण में पास होंगे, वे इंटरव्यू राउंड के लिए तैयार हो जायेगे । तीनों चरणों के आयोजन के बाद अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here