यूपी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 काउंसलिंग postponed, जल्द तय होंगी नई तारीख

यूपी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (UPCET 2021) आज से शुरू होने वाली काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है।

0
920
UPCET 2021
यूपी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (UPCET 2021) आज से शुरू होने वाली काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है।

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

यूपी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (UPCET 2021) आज से शुरू होने वाली काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। अब काउंसलिंग की नई तारीख तय की जाएगी। अगर आप भी इस काउंसलिंग में शामिल है तो आधिकारिक वेबसाइट aktu.ac.in पर जाकर पूरा अपडेट ले सकते हैं।

16 सितंबर से 22 सितंबर तक होनी थी परीक्षा

दरअसल, (UPCET 2021) की काउंसलिंग 16 सितंबर से 22 सितंबर तक होनी थी। साथ ही डॉक्यूमेंट्स वेरिफिटकेशन प्रक्रिया 17 सितंबर से 23 सितंबर तक आयोजित की जानी थी। लेकिन अब जल्द नई तारीखों का ऐलान होगा।

बता दें AKTU ने आधिकारिक नोटिस जारी करते हुए कहा कि ‘अपरिहार्य कारणों से विश्वविद्यालय में आयोजित काउंसलिंग की प्रस्तावित तिथि को स्थगित करने के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना’।

हर साल होती है AKTU परीक्षा

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी में बीफार्मा, बीएचएमसीटी, बी.टेक, एमबीए , एमसीए, एमटेक (इंटीग्रेटेड) समेत अलग-अलग अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में छात्रों को एडमिशन देने के लिए हर साल UPCET 2021 का एग्जाम होता है।

UPCET 2021 काउंसलिंग प्रक्रिया के कितने राउंड

काउंसलिंग प्रक्रिया 5 राउंड में की जाती है। आवेदन संख्या और नामांकन संख्या का उपयोग करके काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए खुद को रजिस्टर्ड करना जरूरी है। छात्रों को उनकी पसंद के आधार पर सीटें आवंटित की जाती हैं और छात्रों को जो कॉलेज मिला है उसे रिपोर्ट करना होता है। 

Also Read: JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट जारी, कैसे करें आसानी से चेक ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here