Wipro में फ्रेशर्स इंजीनियरों के लिए बंपर वैकेंसी यहां जानिए पुरी जानकारी

0
378
Wipro Company
Wipro: एलिट नेशनल टैलेंट हंट कार्यक्रम की शुरुआत 23 अगस्त से हो गई है फुलटाइम कोर्स से डिग्री पूरा करने वाले ही कर पाएंगे रजिस्ट्रेशन

Wipro: एलिट नेशनल टैलेंट हंट कार्यक्रम की शुरुआत 23 अगस्त (August) से हो गई है फुलटाइम कोर्स से डिग्री पूरा करने वाले ही कर पाएंगे रजिस्ट्रेशन और टैलेंट हंट कार्यक्रम के तहत वित्तीय वर्ष 2023 में 30 हजार भर्तियां करने वाली है विप्रो कम्पनी।

इंजिनियर्स के लिए बड़ी खुशखबरी

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौरान लोग झेल रहे बेरोजगारी के इस संकंट को इस दौर में लोगो के लिए रोजगार पाना बड़ी चुनौती बनी हुई है लेकिन इस बीच आपके लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है जिसमें विप्रो कंपनी (Wipro  Company) ने फ्रेशर्स इंजीनियर के लिए बंपर भर्ती का एलान किया है विप्रो अपने एलिट नेशनल टैलेंट हंट कार्यक्रम के तहत वित्तीय वर्ष 2023 में 30 हजार भर्तियां करने वाला है। ये उन छात्रों के लिए होगा जो अपनी इंजीनियरिंग डिग्री 2022 में पूरी करेंगे।

जानिए आवेदन की तारीखें

आपको बता दें कि, रजिस्ट्रेशन की शुरुआत जारी हो गई है पंजीकरण की शुरुआत 23 अगस्त, 2021 से हुई है और इसकी अंतिम तारीख 15 सितंबर 2021 (15 September 2021) को होगा। साथ ही 25 से 27 सितंबर के बीच ऑनलाइन मूल्यांकन किया जाएगा। इसके लिए इंजीनियरिंग पास होने की शर्त 2022 है जबकि उम्र सीमा 25 साल की रखी गई है।

इन योग्यताओं के होने पर करें रजिस्ट्रेशन

बी.ई./बी. Tech (अनिवार्य डिग्री)/ M.E./M. Tech (5 वर्षीय पाठ्यक्रम)। ये फुलटाइम कोर्स भारत के केंद्र/राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से किया गया हो।

– इसमें फैशन टेक्नोलॉजी, टेक्सटाइल इंजीनियरिंग और एग्रीकल्चर एंड फूड टेक्नोलॉजी छोड़ सभी ब्रांच को शामिल किया गया है।

– आपके विश्वविद्यालय के दिशानिर्देशों के अनुसार 60 प्रतिशत या 6.0 सीजीपीए या उसके समकक्ष मार्क्स होने चाहिए।

 केवल फुलटाइम कोर्स वालों को मौका मिलेगा। 10वीं, 12वीं या डिग्री फुलटाइम कोर्स से पूरी होनी चाहिए।

– 10वीं में आपके नंबर 60 प्रतिशत से अधिक होने चाहिए। जबकि 12वीं में भी कम से कम इतने ही नंबर होने चाहिए।

परिक्षा और सैलरी की जानकारी

छात्रों का पहले ऑनलाइन मूल्यांकन किया जाएगा। ऑनलाइन मूल्यांकन के तहत 128 मिनट की लंबी परीक्षा कराई जाएगी और प्रोग्रामिंग टेस्ट (Programming Test) के लिए उम्मीदवार जावा, सी, सी ++ या पायथन प्रोग्रामिंग भाषाओं में से चुन सकते हैं। इसके बाद इंटरव्यू होगा और फिर उम्मीदवार का चयन किया जाएगा इसके तहत चुने गए युवाओं को शुरुआत में सालाना साढ़े तीन लाख रुपये सैलरी मिलेगी ये पहले 12 महीने तक के लिए लागू होगा

जाने कुछ अन्य जानकारी

जानकारी के अनुसार, पिछले छह महीनों में विप्रो (Wipro) द्वारा आयोजित किसी भी चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले उम्मीदवार इसमें हिस्सेदार नही होंगे वहीं मूल्यांकन के चरण तक एक बैक लॉग मान्य है। साथ ही चयन होने के बावजूद ये शर्त होगी की कंपनी ज्वाइन करने से पहले उसके सभी बैकलॉग खत्म हो चुके होंगे। और10वीं से ग्रेजुएशन तक पढ़ाई के साल में अधिकतम तीन साल का गैप ही मान्य माना जाएगा उम्मीदवार को भारतीय नागरिक होना चाहिए या फिर आपके पास किसी और देश का पासपोर्ट है तो पीआईओ या ओसीआई कार्ड होना चाहिए। भूटान और नेपाल के उम्मीदवारों को अपना नागरिक सर्टिफिकेट जमा करना होगा।

Read Also: Delhi Schools को खोलने की तारीख हुई तय जानिए क्या है नई Guidelines

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here