Lipik bharti 2022: उत्तर प्रदेश में नौकरी के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन, पढें पूरी खबर

0
263

Uttar Pradesh Lipik bharti 2022: यूपी के सैकंड़ों सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में लिपिकों के पदों पर भर्ती की जा रही है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ और प्रयागराज के कई बड़े स्कूलों में भर्ती के नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं। बता दें की ये भर्तियां ऑफलाइन मोड से की जा रही है। यानी इसके लिए आपको आवेदन पत्र भरकर डाक से जाकर भेजना होगा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विद्यांत इंटर कॉलेज ने लिपिक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

इस लिंक से डाउनलोड

उम्मीदवार vidyanthinduintercollege.co.in पर जाकर आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं या फिर विद्यालय कार्यालय जाकर इसे ले सकते हैं। आवेदन पत्र भरकर 27 अक्टूबर तक स्कूल को रजिस्टर्ड पोस्ट से  भेजना होगा। आपको इसकी एक कॉपी dioslko123@gmail.com को ईमेल भी करनी होगी।

प्रयागराज के कई स्कूल नोटिफिकेशन हुआ जारी

वहीं लखनऊ के अलावा यूपी के प्रयागराज के कई स्कूल नोटिफिकेशन जारी कर चुके हैं। प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू इंटर कॉलेज कौंधियारा, आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दाहीनुमाया करेहाड़ा और गांधी शांति निकेतन इंटर कॉलेज गौहानिया जसरा ने भी लिपिक भर्ती के नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। आवेदन पत्र भरकर रजिस्टर्ड पोस्ट से विद्यालय भेजना होगा। विद्यालय कार्यालय जाकर आवेदन ले सकते हैं। इसकी एक कॉपी dioslprayagraj@gmail.com को ईमेल भी करनी होगी।

ये होनी चाहिए योग्यता-

इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार की इंग्लिश टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट या हिंदी टाइपिंग 25 शब्द प्रति मिनट की गति से आती हो। और UPSSSC PET में कम से कम 50 फीसदी मार्क्स होने जरुरी है।

इसके अलावा आप इनमें से कोई एक

दसवीं कक्षा या 12वीं कक्षा में कंप्यूटर विज्ञान या

– कंप्यूटर विज्ञान में डिग्री/डिप्लोमा या

–  DOEACC / NIELIT से सीसीसी प्रमाणपत्र या

– पी.जी.डी.सी.ए / बी.सी.ए / एम.सी.ए / स्नातक / कंप्यूटर विज्ञान में बी.टेक या

– बी.ए /बी.एस.सी/एम.एस.सी/एम.बीए में कंप्यूटर कोर्स हो

–  DOEACC / NIELIT से सीसीसी प्रमाणपत्र हो

इसके लिए उम्मीदवार की आयु सीमा – 18 वर्ष से 40 वर्ष।

आवेदन की फीस –

Genral  and OBC- 750 रुपये

EWS – 500 रुपये

SC And ST – 500 रुपये

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन स्वीकार करने की आखिरी तारीख – 27 अक्टूबर

मेरिट लिस्ट बनेगी- 6 नवंबर

टाइपिंग टेस्ट एग्जाम डेट – 22 नवंबर

लिपिक इंटरव्यू की डेट – 4 दिसंबर

लिपिक जॉइनिंग लेटर – 16 जनवरी 2023

आपको बता दें की  यह भर्तियां स्कूल के हिसाब से हो रही हैं। आवेदन पत्र स्कूल की वेबसाइट से डाउनलोड कर आवश्यक डॉक्यूमेंट्स की प्रतियों और डिमांड ड्राफ्ट के साथ डाक के जरिए स्कूल को भेजना होगा। किस-किस स्कूल में वैकेंसी निकल रही है, इसके लिए उस जिले के स्थान के समाचार पत्र को फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here